मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

लखनऊ, प्रेट्र। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दूसरा टी 20 मुकाबला लखनऊ में खेलना है। ऐसा माना जाता है कि टी 20 मैच में ज्यादातर बोलबाला बल्लेबाजों का होता है लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग लग रहा है। लखनऊ के पिच क्यूरेटर का मानना है कि ये एक लो स्कोरिंग मैच होगा। लखनऊ में 24 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद नए बनाए गए एकाना स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा।

पिच क्यूरेटर ने इस मैच को लेकर कहा कि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अगर 130 रन बना दिए तो ये विनिंग स्कोर हो सकता है। इतना तो तय है कि ये मैच हाई स्कोरिंग नहीं होगा। पिच पर घास के साथ-साथ बीच में दरारें भी हैं। यह एक स्लो बाउंसिंग विकेट होगा और उम्मीद है कि यहां शुरुआत से ही स्पिनर्स बड़ा रोल अदा करेंगे।

क्यूरेटर ने कहा कि ये पिच जिस मिट्टी से बनाई गई है उसे उड़ीसा के बोलनगीर से लाया गया था और ये अपने स्लो नेचर के लिए प्रसिद्ध है। यहां दोनों टीमों के बल्लेबाजों को स्कोर करने में परेशानी होगी और लांग स्क्वैर बाउंड्री पर बड़े शॉट्स खेलने में परेशानी होगी। बीसीसीआइ के चीफ क्यूरेटर दलजीत सिंह को यहां की पिच बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी और उन्होंने यूपीसीए के क्यूरेटर रवींद्र चौहान, शिव कुमार और सुरेंद्र के साथ मिलकर यहां की पिच बनाई थी। 

वहीं दूसरे क्यूरेटर जिन्होंने इस पिच को बनाया है उनका कहना है कि पिच को बनाने में लोकल मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है और यहां काफी रन बनेंगे। लोकल क्यूरेटर ने कहा कि यहां का आउट फिल्ड काफी तेज और बेहतरीन है। यहां पर ओस बड़ी भूमिका निभा सकता है। उत्तर भारत में जाड़े के मौसम की शुरुआत हो चुकी है और ओस पहले ही गेंद से बड़ी भूमिका निभा सकता है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप