नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची है। केएल राहुल की कप्तानी में टीम खेलने उतरेगी जिसमें सबकी नजर जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा पर रहोगी। शानदार फार्म में चल रहे इस बल्लेबाज को आउट करने का तरीका जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान डर्क विलजोइन ने बताया है।

डर्क ने HT से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि एक चीज जो सिकंदर रजा को करना बहुत पसंद है कि वो बेहद आक्रामक खिलाड़ी हैं। वह शॉट्स लगाते रहना पसंद करते हैं और इससे भी ज्यादा जरूरी उनको स्कोर बढ़ाते रहना चाहते हैं। मुझे लगता है कि अगर जो भारतीय टीम ने उनको रन बनाने से रोका तो फिर वह दबाव में आ जाएंगे, यह उनको लिए मुश्किल हो सकता है। वह अपने अकेले कंधे पर काफी बोझ लेकर चलते हैं।"

"हमारी एक 5 मिनट की छोटी सी मीटिंग हुई थी और वहां हर कोई सिर्फ सिकंदर रजा के बारे में ही बातें कर रहा था, तो ये जो चीज है इसकी वजह से अतिरिक्त दबाव उनके उपर जरूर ही आएगा। वह अपने कंघों पर इस दबाव को लेकर ही चल रहे हैं और ना सिर्फ टीम बल्कि उनके साथ पूरी जनता का भी दबाव होगा। जिम्बाब्वे की जो जनसंख्या है उसमें से ज्यादातर लोग सिर्फ सिकंदर रजा के प्रदर्शन को ही देखना चाहेंगे। यह चीज जो है वह भारतीय टीम के हाथों में रहेगी।"

"आप काफी अच्छा खेल रहे हैं और अचानक से आपने कोई अलग शॉट लगाने की कोशिश की और अपना विकेट गंवा देते हैं। अगर जो भारतीय टीम ने उनको शांत रखा और स्ट्राइक से दूर रखे गए तो फिर दूसरे बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी भी उनके उपर दबाव बढाएगी। इस तरह से भी उनको गलती करने के लिए दबाव में डाला जा सकता है।"  

Edited By: Viplove Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट