(वीवीएस लक्ष्मण का कॉलम)

यही वह दो जीत थीं जिसके साथ सनराइजर्स हैदराबाद आइपीएल-11 के अभियान की शुरुआत करना चाहता था। मैं बिल्कुल कहना चाहूंगा कि हमने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार लक्ष्य का पीछा किया। नीलामी से ही मैं अपनी टीम में गहराई की बात कर रहा था और टूर्नामेंट की शुरुआत में ही हमने इसे दिखा दिया है। पहले दो मैचों में हमारे गेंदबाजों ने शानदार काम किया है। खास बात उनका जुझारूपन है। वह हमेशा ही विकेट लेने के लिए रहते हैं और मुझे लगता है कि इससे अच्छी डॉट बॉल कोई और नहीं हो सकती है जिसके आगे डब्ल्यू यानि विकेट लगा हो। हमारे गेंदबाजों के पास अनुभव है, कौशल है और दूसरे मैच में भुवी को खोने के बाद भी संदीप शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया।

धवन से हैं काफी उम्मीदें

मैं शिखर को इस तरह की बल्लेबाजी करते देखकर काफी खुश हूं। उनकी खास बात उनका दिमाग है। वह केवल आगे ही नहीं बढ़ रहे हैं बल्कि गेंदबाजों पर खुलकर आक्रमण कर रहे हैं। यह एक ऐसी मानसिकता है, जिसे वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चैंपियंस ट्रॉफी से ही आजमा रहे हैं। उन्हें लगातार इस लय में देखना शानदार है। मैं उम्मीद करता हूं कि वह आगे भी ऐसे ही रन बनाएंगे, क्योंकि मुझे पता है कि कितनी मेहनत से वह अपनी तकनीक पर काम कर रहे हैं। वह क्रीज पर काफी संतुलित रहते हैं, जो उन्हें दोनों ओर रन बनाने में सुविधा देता है। वह एक पूर्ण पैकेज हैं और अपने खेल में सर्वश्रेष्ठ स्थिति में है। यह सनराइजर्स के साथ ही राष्ट्रीय टीम के लिए बेहद अच्छा है। केन विलियमसन शानदार कप्तानी कर रहे हैं। वह आक्रामकता दिखा रहे हैं और अच्छा क्षेत्ररक्षण लगा रहे हैं। वहीं दीपक हुड्डा को भी जिम्मेदारी लेते देखना काफी अच्छा लगा। जिस तरह से मुंबई के खिलाफ टीम के ढह जाने के बाद उन्होंने दबाव में प्रदर्शन किया वह खास है। हमने दो से तीन सालों में उन पर काफी निवेश किया है और वह इसी को अच्छे काम से सनराइजर्स परिवार को वापस लौटा रहे हैं।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

मयंक मार्कंडेय ने किया प्रभावित

मयंक मार्कंडेय का लगातार अच्छा प्रदर्शन इस आइपीएल का शो केस है। यह एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां साधारण से युवा एक रात में हीरो बन जाते हैं। वह अपनी पंजाब टीम के नियमित सदस्य तक नहीं है, तब भी पहले दो मैचों में उनका आत्मविश्वास देखने लायक है। उम्मीद है उनकी यह काबिलियत उन्हें नए आयाम देगी। आइपीएल का पहला सप्ताह मनोरंजन से पूर्ण रहा है। वहीं चेन्नई के प्रशंसकों के लिए यह काफी दुखद है कि वह अपनी टीम को चेन्नई में समर्थन नहीं कर पाएंगे, क्योंकि चेन्नई के मैचों को पुणो में शिफ्ट कर दिया गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal