Move to Jagran APP

मौजूदा टीम के किसी भी बल्लेबाज में नहीं सहवाग वाली बात! वीरू बोले- Pant और Prithvi ही कुछ हद तक पास

Virender Sehwag on Indian Team Under Performance वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम में उनके जैसी बल्लेबाजी कोई भी बैट्समैन नहीं करता है। वीरेंद्र सहवाग के मुताबिक उनके आसपास ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ हैं। मगर पंत को अपने खेल में सुधार की जरुरत।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Mon, 20 Mar 2023 05:39 PM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 05:39 PM (IST)
मौजूदा टीम के किसी भी बल्लेबाज में नहीं सहवाग वाली बात! वीरू बोले- Pant और Prithvi ही कुछ हद तक पास
Virender Sehwag on Current Indian Cricket Team: वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट में पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की गिनती सबसे सफल और तूफानी बल्लेबाजों में की जाती है। वीरू अपने समय में किसी भी मैच का रुख कुछ ओवरों में पलटने का माद्दा रखते थे। टेस्ट क्रिकेट में भी टी-20 वाला मजा देने वाले सहवाग जैसा दूसरा बल्लेबाज अबतक टीम इंडिया को नहीं मिल सका है। हालांकि, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत वो दो नाम रहे हैं, जिनकी बैटिंग शैली की तुलना वीरू से की जाती है।

loksabha election banner

सहवाग वाली बात अभी किसी में नहीं

हालांकि, सहवाग का मानना है कि उनके जैसी बल्लेबाजी मौजूदा भारतीय टीम में कोई भी बल्लेबाज नहीं करता है।'न्यूज 18' के एक शो पर बातचीत करते हुए पूर्व बल्लेबाज ने कहा, 'मुझे नहीं लगता है कि इंडियन टीम में कोई ऐसा प्लेयर है, जो मेरी तरह बैटिंग करता है। जिन दो खिलाड़ियों का नाम मेरे दिमाग में आता है जो मुझे मेरे आसपास नजर आते हैं वो पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत हैं। मेरे हिसाब से पंत टेस्ट क्रिकेट में मेरी तरह की शैली में ज्यादा बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन वह 90 या 100 रन से संतुष्ट हो जाते हैं, पर मैं 200, 250 या 300 बनाने की कोशिश करता था।'

पंत को करना होगा गेम का लेवल अप

वीरू ने आगे कहा कि अगर पंत अपने गेम को उस लेवल तक लेकर जाने में सफल रहते हैं, तो वह फैन्स का ज्यादा मनोरंजन कर पाएंगे। बता दें कि साल 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए सहवाग टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे।

सबसे तेज तिहरा शतक वीरू के नाम

इसके ठीक चार बाद पूर्व बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ यही कारनामा फिर से करके दिखाया था। सबसे तेज ट्रिपल सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड भी सहवाग के ही नाम है। उन्होंने 278 गेंदों में तिहरा शतक जमाया था और यह रिकॉर्ड अबतक कायम है। भारत के लिए सहवाग के अलावा सिर्फ करुण नायर ही टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जमा सके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.