लंदन, प्रेट्र। इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज बॉब विलिस ने काउंटी क्रिकेट में विदेशी खिलाडि़यों के खेलने पर आपत्ति जताई है। विलिस ने यह बात विराट कोहली के सरे काउंटी के लिए खेलने की खबरों पर कही। जून में शुरू हो रहे भारत के इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए कोहली कुछ समय के लिए इंग्लैंड की काउंटी सरे के लिए खेलना चाहते हैं।

विलिस ने कहा कि मैं काउंटी क्रिकेट में विदेशी खिलाडि़यों के खेलने का समर्थक नहीं हूं। विलिस ने स्काई स्पो‌र्ट्स को बताया कि विदेशी खिलाडि़यों के खेलने से हमारे युवा खिलाडि़यों को कोई फायदा नहीं पहुंचता है। हमारी टेस्ट टीम को सुधारने का एक ही तरीका है कि काउंटी चैंपियनशिप में जितना हो सके इंग्लैंड के लिए खेल सकने वाले खिलाडि़यों को ही मौका दिया जाए। विलिस ने कोहली को एक मैच के लिए पांच अंकों की संभावित रकम देने को भी बकवास करार दिया। 68 वर्षीय इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि वह कोहली को शायद हर मैच के लिए पांच अंकों में भुगतान कर रहे हैं ताकि वह टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लिश परिस्थितियों से तालमेल बैठा सके। यह बकवास है।

इंग्लैंड के लिए 90 टेस्ट मैचों में 325 विकेट लेने वाले इस छह फुट छह इंच लंबे गेंदबाज ने कहा कि इंग्लैंड को सभी विदेशी खिलाडि़यों पर काउंटी में खेलने पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। उन्होंने कहा, कोहली को इंग्लैंड में वैसे ही संघर्ष करना चाहिए जैसा वह पहले करते आए हैं। मैं नहीं चाहता कि इंग्लैंड विदेशी खिलाडि़यों को काउंटी में खिलाने की वजह से मैच हारने लग जाए।

बल्लेबाजी में लगातार नए कीर्तिमान बनाने वाले कोहली इंग्लैड में हालांकि संघर्ष करते नजर आए हैं। इंग्लैंड में खेले कुल पांच टेस्ट मैचों में कोहली ने सिर्फ 13.40 के बल्लेबाजी औसत से 134 रन बनाए हैं। भारतीय कप्तान के लिए इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करना पहली प्राथमिकता है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच एक अगस्त से एजबेस्टन में खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing