Move to Jagran APP

इंग्लैंड के ओपनर ने T20 ब्लास्ट में ठोका तूफानी शतक, कर डाली चौके-छक्कों की बरसात

इंग्लैंड की टीम के ओपनर जैक क्राउल ने टी20 ब्लास्ट लीग में ऐसा धमाका किया कि उनकी विरोधी टीम चारों खाने चित हो गई।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 01:35 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 02:15 PM (IST)
इंग्लैंड के ओपनर ने T20 ब्लास्ट में ठोका तूफानी शतक, कर डाली चौके-छक्कों की बरसात

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड में इस समय टी20 ब्लास्ट नाम से टी20 लीग खेली जा रही है। इस लीग में रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इसी टी20 ब्लास्ट लीग के एक मैच में इंग्लैंड की टीम के सलामी बल्लेबाज जैक क्राउले (Zak Crawley) ने तूफानी शतक ठोका है। इस पारी में जैक क्राउले ने एक दर्जन से ज्यादा चौके-छक्के लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

loksabha election banner

T20 Blast 2020 के सीजन में शतक जड़ने वाले जैक क्राउले चौथे क्रिकेटर बन गए हैं। हैंपशायर के खिलाफ जैक क्राउले ने केंट की टीम के लिए महज 48 गेंदों में शतक जड़ा है। इस मैच की बात करें तो केंट ने टॉस जीतकर हैंपशायर को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। हैंपशायर ने 20 ओवर बल्लेबाजी की और 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए, जिसमें जेम्स फुलर ने 23 गेंदों में 50 और कप्तान जेम्स विंस ने 48 रन बनाए।

केंट की टीम को 183 रन का लक्ष्य मिला था, जिसका पीछा करते हुए टीम को जैक क्राउले और कप्तान डेनियल बेल ड्रमंड ने अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन कप्तान 12 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, जैक क्राउले ने पहले जो डेनली और फिर हीनो कुह्न के साथ पारी को आगे बढ़ाया। इस बीच 2 जैक क्राउले ने पहले 26 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और फिर 48 गेंदों में तूफानी शतक ठोककर टीम को जीत के दहलीज पर पहुंचाया।

इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट मैच खेल चुके 22 वर्षीय जैक क्राउले ने इस मैच में 54 गेंदों में 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 108 रन दमदार पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 200 का रहा। इस मैच को केंट की टीम ने 17.1 ओवर में 183 रन बनाकर 8 विकेटसे जीत लिया। आपको बता दें, क्राउले इंग्लैंड के लिए अभी तक एक शतक जड़ पाए हैं। हैरान करने वाली बात ये रही कि उन्होंने इस पारी को 267 रन तक पहुंचाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.