नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के सिक्सर किंग और 3 साल के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी करने वाले युवराज सिंह का कहना है कि महेंद्र सिंह धौनी ने वनडे और टी-20 क्रिकेट की कप्तानी को छोड़कर सही निर्णय लिया है।

वनडे क्रिकेट टीम में युवराज सिंह की 3 साल बाद वापसी हुई है और बीसीसीआइ टीवी को दिए गए इंटरव्यू में युवराज ने कहा कि धौनी हमेशा ही अपना निर्णय सोच समझ कर लेते हैं। इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया होगा। युवी के मुताबिक धौनी को इस बात का एहसास होगा कि ये सही समय है युवा खिलाड़ी के हाथों में टीम की कमान सौंपने का। ताकि 2019 वर्ल्ड कप से पहले नया कप्तान पूरी तरह से अपनी टीम को तैयार कर ले। इसके साथ ही युवी ने कहा कि धौनी ने अपनी कप्तानी के दौर में जो मुकाम हासिल किए है। उस स्थान पर बहुत ही कम कप्तान पहुंच पाते हैं।

महेंद्र सिंह धौनी ने अपनी कप्तानी में भारत को 26 साल बाद विश्व चैपियन बनाया। इसके पहले उन्होंने भारत को पहले टी-20 वर्ल्ड कप का विजेता बनाया। इंग्लैंड में खेली गई चैंपियन ट्रॉफी भी भारत ने धौनी की कप्तानी में जीती।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अपनी फिटनेस को लेकर युवराज ने कहा कि मुझे अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत करनी है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अपनी फिटनेस को बरकरार रखने को लेकर बहुत सजग हैं। पूरी टीम अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि युवराज सिंह ने अपना आखिरी वनडे मैच द. अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में 11 दिसंबर 2013 को खेला था। इसके बाद अब उन्हें 15 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि युवराज के लिए ये सीरीज़ बेहद अहम है। अब देखना दिलचस्प होगी कि युवी का बल्ला इस सीरीज़ में कौन सा रंग दिखाता है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस