नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 18 अगस्त से होगा। पहले दो टेस्ट में हार के बाद भारत के लिए नॉटिंघम में होने वाला टेस्ट मैच करो या मरो का हो गया है क्योंकि अगर भारत ये टेस्ट मैच भी हार जाता है तो वह सीरीज से भी हाथ धो देगी।

अब लगातार हार के बाद हर तरफ मांग उठ रही थी कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को मौका मिलना चाहिए। अब अगर टीम इंडिया के अभ्यास सेशन में मिले संकेतो पर विश्वास करें तो पंत को अगले टेस्ट में टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है

दरअसल तीसरे टेस्ट से पहले अभ्यास सत्र में दिनेश कार्तिक रिषभ पंत को विकेटकीपिंग ड्रिल के दौरान गेंद से अभ्यास कराते नजर आए। आपको बता दें कि अगर पंत टीम में आए तो कार्तिक की ही छुट्टी होगी।

इसके अलावा पंत ने नेट्स में सभी बल्लेबाजों के प्रैक्टिस करने के बाद पंत ने भी काफी देर तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया। इसको देखकर लग रहा है कि कोहली तीसरे टेस्ट में रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है।

अगर दिनेश कार्तिक की बात करें तो वह इस सीरीज में अब तक बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का आसान सा शिकार बन रहे कार्तिक से इस सीरीज से पहले बहुत उम्मीद थी लेकिन वह बल्ले के साथ साथ कीपिंग में भी फेल रहे। 

इससे पहले रिषभ पंत टीम में शामिल होंगे या नहीं इसके बारे में कोई भी बात नहीं कही। जब पंत के बारे में शास्त्री से पूछा गया तो उन्होंने कुछ कहा नहीं और बात को घुमाते हुए विराट के बारे में बताने लगे कि वि अब पहले से अच्छा महसूस कर रहे हैं और दिन ब दिन उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। रिषभ के बारे में रवि ने कहा कि आप उनके बारे में टेस्ट वाले दिन जान जाएंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma