नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच में भारतीय टीम खेल के हर क्षेत्र में मेहमान टीम पर भारी पड़ी। इस लो स्कोरिंग मैच में कभी पलड़ा ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर झुकता दिखाई दिया तो कभी भारत के पक्ष में। 

इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच स्लेजिंग भी देखने को मिली। दोनों टीमों के हर खिलाड़ी अपने आप को एक-दूसरे से बेहतर साबित करना चाह रहे थे और इसी भावना ने कम रनों वाले इस मैच में जान फूंक दी।
भले ही मैच चौथे दिन खत्म हो गया हो, लेकिन खेल प्रेमियों को मैच में भरपूर रोमांच मिला। ऐसा ही एक वाकया ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान देखने को मिला, जब ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड बल्लेबाजी कर रहे थे। 
अश्विन की गेंद पर भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने वेड का शानदार कैच लपककर उन्हें पवेलियन भेजा। साहा का यह कैच इसलिए शानदार था, क्योंकि उन्होंने इस मौके को भारतीय टीम के लिए विकेट में तब्दील कर दिया। साहा ने इस कैच को लेने के लिए विकेटों के पीछे से आगे की और दौड़ लगाई और एक शानदार डाइव से वेड (00) की पारी का समापन किया।

इस कैच के जरिए साहा ने वेड के सामने अपनी विकेटकीपिंग का बेहतरीन नमूना भी पेश किया। आप भी देखिए साहा का यह बेहतरीन कैच-
दो स्तरीय खिलाड़ियों के बीच मैदान पर ऐसी ही जंग खेल को और रोचक बना देती है। साहा ने इस मैच में चार कैच किए और एक खिलाड़ी को स्टंप भी किया। बाद में भारत ने इस मैच को अपनी झोली में डालकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। 

Posted By: Bharat Singh