Move to Jagran APP

10 साल पहले राहुल द्रविड़ के आखिरी टेस्ट में थे साथी, न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 खिलाड़ियों को मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

बतौर नियमित मुख्य कोच टीम इंडिया के साथ राहुल द्रविड़ की यह पहली टेस्ट सीरीज है। कानपुर में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जो प्लेइंग इलेवन भारतीय टीम ने उतारी उसमें चार ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने कोच के आखिरी टेस्ट में भी खेला था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 08:36 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 09:42 PM (IST)
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को मात देने के बाद भारतीय टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज में गुरुवार को खेलने उतरी। बतौर नियमित मुख्य कोच टीम इंडिया के साथ राहुल द्रविड़ की यह पहली टेस्ट सीरीज है। कानपुर में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जो प्लेइंग इलेवन भारतीय टीम ने उतारी उसमें चार ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने कोच के आखिरी टेस्ट में भी खेला था।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान पर टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। कप्तान अजिंक्य रहाणे भले ही बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत दिला। मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के वक्त भारत ने 4 विकेट पर 258 रन बनाए थे। अय्यर 75 जबकि रवींद्र जडेजा 50 रन बनाकर खेल रहे थे।

द्रविड़ के साथ आखिरी टेस्ट में खेले थे चार खिलाड़ी

गुरुवार को टीम इंडिया के प्लेइंग में शामिल किए गए चार खिलाड़ी द्रविड़ के साथ जब उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। आस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में टीम इंडिया के कोच ने 24 से 28 जनवरी के बीच यह मैच खेला था। इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरे विकेटकीपर रिद्धिमान साहा, स्पिनर आर अश्विन और तेज गेंदबाजों की जोड़ी इशांत शर्मा के साथ उमेश यादव टीम का हिस्सा थी।

द्रविड़ ने अचानक लिया था संन्यास 

आस्ट्रेलिया के दौरे से वापस लौटन के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ ने यूं ही एक दिन संन्यास की घोषणा कर दी थी। उनका आस्ट्रेलिया दौरा बेहद खराब रहा था जिसमें 8 पारियों में महज 194 रन बना पाए थे। इन 8 पारियों में से 6 बार द्रविड़ क्लीन बोल्ड हो गए। इस तरह से आउट होने के बाद उनपर सवाल खड़े किए जा रहे थे। भारत लौटने के कुछ दिन बाद 9 मार्च 2012 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर दी। द्रविड़ ने पहले ही वनडे और टी20 क्रिकेट को अलविदा कह चुके थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.