Move to Jagran APP

World Cup 2019 Ind vs SA: युजवेंद्रा चहल का दक्षिण अफ्रीका पर कहर, विश्व कप के पहले मैच में किया कमाल

World Cup 2019 Ind vs SA चहल ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर भारतीय टीम को डबल तोहफा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 04:54 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2019 08:36 PM (IST)
World Cup 2019 Ind vs SA: युजवेंद्रा चहल का दक्षिण अफ्रीका पर कहर, विश्व कप के पहले मैच में किया कमाल

 नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 SA vs Ind 12 वें विश्व कप के आठवें मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल का कहर फिर से प्रोटियाज टीम पर टूटा। चहल ने पिछले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी इस टीम के बल्लेबाजों को जमकर अपनी उंगलियों पर नचाया था। चहल दक्षिण अफ्रीका में काफी सफल रहे थे और इस टीम के बल्लेबाजों के लिए खौफ बन गए थे। इस विश्व कप में भी उन्होंने प्रोटियाज के खिलाफ अपनी ऐसी ही छवि बनाए रखी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में भी चहल ने चार बल्लेबाजों का शिकार किया। 

loksabha election banner

एक ओवर में चहल ने किए दो शिकार

भारतीय टीम को इस मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दो सफलताएं जल्दी-जल्दी दिला दी। बुमराह ने टीम को दो अहम बल्लेबाज हाशिम अमला और क्विंट न डी कॉक को आउट कर दिया। दक्षिण अफ्रीका ने 24 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे और इसके बाद तीसरे विकेट के लिए कप्तान फॉफ डू प्लेसी और वैन डर दुसें के बीच अच्छी साझेदारी पनपने लगी थी। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी कर दी थी और इसके तोड़ने की जरूरत थी। इस साझेदारी को तोड़ा चहल ने। पहली पारी के 20वें ओवर को फेंकने की जिम्मेदारी चहल को दी गई। इस ओवर में चहल ने अपने कप्तान को डबल खुशी दे दी और इस ओवर की पहली ही गेंद पर वैन डर दुसें को बेहतरीन तरीके से बोल्ड कर दिया। वैन डर ने कुलदीप की गेंद को रिवर्स स्वीप करने का प्रयास किया, लेकिन वो चूक गए और बोल्ड हो गए। वहीं इस ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डू प्लेेसी को भी बोल्ड कर दिया। डू प्लेसी ने 38 रन की पारी खेली थी जबकि वैन डर दुसें ने 22 रन की पारी खेली थी। 

चहल का कमाल प्रदर्शन

युजवेंद्र चहल ने तो दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के नाक में दम कर दिया और अब तक वो चार विकेट ले चुके हैं। चहल ने इस मैच में प्रोटियाज टीम के अहम बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने कप्तान डू प्लेसी, वैन डर दुसें, डेविड मिलर व फेहलुकवायो को आउट किया। चहल ने इस मैच में दस ओवर में 51 रन देकर कुल चार विकेट लिए। इस मैच में चहल व कुलदीप की जोड़ी ने कुल पांच बल्लेबाजों को आउट किया। कुलदीप ज्यादा सफल नहीं हो पाए और दस ओवर में 46 रन देकर एक सफलता अर्जित की। अपने पहले विश्व कप के पहले ही मैच में चहल ने चार विकेट लिए। भारत की तरफ से ये कमाल करने वाले वो चौथे गेंदबाज बने। चहल से पहले टीम इंडिया के लिए विश्व कप में युवी ने दो बार व अश्विन व कुंबले ने एक-एक बार चार-चार विकेट लिए हैं। 

Yuvraj - 2 Times
Chahal - 1 Time*
Ashwin - 1 Time
Kumble - 1 Time

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.