नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम को अपना अगला मैच पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेलना है। फाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम के लिए ये मैच जीतना काफी अहम होगा। पाकिस्तान को भारत ने एशिया कप के लीग मुकाबले में हरा दिया था और उस जीत से भारतीय टीम का मनोबल सातवें आसमान पर है। पर सवाल ये है कि क्या पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरने वाली टीम के साथ ही उतरेगी या कोई बदलाव होगा। 

वैसे इस बात की संभावना कम ही नजर आती है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम अगले मैच में कोई बदलाव करने वाली है। कारण ये है कि ये टीम इस वक्त काफी संतुलित नजर आ रही है और दुबई की कंडीशन को देखते हुए टीम में तीन शुद्ध स्पिनर भी हैं। वैसे ये काफी अरसे बाद हुआ था कि भारतीय टीम पांच शुद्ध गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी थी लेकिन जडेजा के टीम में आने से फायदा ये हुआ कि वो शुद्ध स्पिनर भी हैं और साथ में शुद्ध बल्लेबाज भी। वो दोनों भूमिका को अच्छी तरह से टीम के लिए निभा सकते हैं ऐसे में उनका पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर होना तो संभव नजर नहीं आता। टीम के अन्य स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पिछले मैच में विकेट नहीं ले पाए लेकिन ये दोनों ऐसे गेंदबाज हैं जो मध्यक्रम में अपनी टीम के लिए विकेट निकालते हैं साथ ही ये दोनों टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं। 

तेंज गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार एशिया कप के हर मैच में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ भुवी ने तीन विकेट लिए तो पाकिस्तान के खिलाफ भी भुवी ने तीन विकेट चटकाए थे। वो तेज गेंदबाजी आक्रमण में टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाज हैं। वहीं टीम के दूसरे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बात करें तो वो वनडे क्रिकेट में इस वक्त दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं। सुपर फोर से पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ बुमराह ने तीन विकेट लिए थे। इसके पहले वाले मैचों में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। ऐसे में ये दोनों पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम में बने रहेंगे। 

टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो ओपनर बल्लेबाज रोहित और धवन अच्छी फॉर्म में हैं और उनके बल्ले से रन भी निकल रहे हैं। मध्यक्रम में टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, एम एस धौनी और केदार जाधव के हाथों में होगी। केदार जाधव वक्त पड़ने पर अपनी स्पिन गेंदबाजी से विकेट निकालने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में लगता तो यही है कि टीम के कप्तान और टीम मैनेजमेंट फिलहाल तो टीम के इस कांबिनेशन के साथ शायद ही छेड़छाड़ करें। यानी पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम कुछ ऐसी हो सकती है। 

ओपनर- रोहित शर्मा, शिखर धवन

मध्यक्रम- अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, एम एस धौनी

ऑलराउंडर- केदार जाधव, रवींद्र जडेजा

स्पिनर- कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल

तेज गेंदबाज- भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह 

पाकिस्तान के खिलाफ संभावित भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप