Move to Jagran APP

WI vs Eng: क्रिस गेल का एक और तूफान, इस बार इतने गेंदों पर पूरा किया अपना अर्धशतक और बना डाला रिकॉर्ड

WI vs Eng क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ पूरे वनडे सीरीज में पांच मैचों की चार पारियों में कुल 424 रन बनाए जिसमें दो शतक भी शामिल थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 05:06 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 08:36 PM (IST)
WI vs Eng: क्रिस गेल का एक और तूफान, इस बार इतने गेंदों पर पूरा किया अपना अर्धशतक और बना डाला रिकॉर्ड
WI vs Eng: क्रिस गेल का एक और तूफान, इस बार इतने गेंदों पर पूरा किया अपना अर्धशतक और बना डाला रिकॉर्ड

 नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान क्रिस गेल का तूफान जारी रहा और क्रिकेट फैंस उनकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाते रहे। वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड के खिलाफ इंडीज टीम में शामिल किए गए गेल तो जैसे इस बार यही सोचकर आए थे कि इंग्लैंड के गेंदबाजों की पूरी तरह से धुनाई करनी है और उन्होंने ऐसा किया भी। उन्होंने आखिरी यानी पांचवें वनडे मैच में भी अपना वही जलवा जारी रखा और तूफानी पारी खेलते हुए एक नया रिकॉर्ड भी कायम कर दिया। वैसे इस वनडे सीरीज के दौरान क्रिस गेल ने कई वनडे रिकॉर्ड्स अपने नाम कर डाले। 

loksabha election banner

सिर्फ 19 गेंदों पर ठोका अर्धशतक और बनाया रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें वनडे मैच में दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरे क्रिस गेल ने अपना अर्धशतक सिर्फ 19 गेंदों पर 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी भी वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने इतना तेज अर्धशतक आज तक नहीं लगाया था। अपने देश की तरफ से ऐसा करने वाले गेल पहले खिलाड़ी बन गए। वहीं इस मैच में गेल ने 27 गेंदों पर तूफानी 77 रन की पारी खेली। अपनी इस पूरी पारी के दौरान गेल ने पांच चौके और नौ छक्के लगाए। इस मैच में गेल का स्ट्राइक रेट 285.18 का रहा। गेल की इस तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को इस मैच में सात विकेट से हराया।  

वनडे सीरीज में गेल ने बनाए सबसे ज्यादा रन

पांच मैचों की इस वनडे सीरीज में गेल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। पांच मैचों की चार पारियों में में उन्होंने 106.00 की औसत से कुल 424 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 134.17 का रहा और इस सीरीज में उन्होंने दो शतक भी लगाए। गेल का बेस्ट स्कोर इस वनडे सीरीज के दौरान 162 रहा और उन्होंने दो शतक व दो अर्धशतक लगाए। गेल ने इस पूरे सीरीज के दौरान 20 चौके और 39 छक्के लगाए। इस सीरीज के दौरान गेल ने कुल 316 गेंदों का सामना करते हुए 424 रन बना डाले। पांच मैचों की चार पारियों में गेल ने 135,50,162 और 77 रन की पारी खेली। दोनों देशों के बीच तीसरा मैच नहीं खेला जा सका था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.