नई दिल्ली, जेेएनएन। India vs West Indies: टीम इंडिया के खिलाफ हैदराबाद में पहले टी 20 मैच में वेस्टइंडीज टीम की आकर्षक बल्लेबाजी देखने को मिली। मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने इस मैच में जमकर छक्के लगाए। वेस्टइंडीज की तरफ से इस मुकाबले में कुल 15 छक्के लगाए गए। इन छक्कों के दम पर कैरेबियाई टीम ने भारतीय धरती पर भारत के खिलाफ ही टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस मैच में कैरेबियाई टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 207 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। 

वेस्टइंडीज ने तोड़ा खुद अपना ही रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ उसकी धरती पर टी 20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम पर था, लेकिन इस टीम ने अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। हैदराबाद में पहले टी 20 मैच में वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाजों ने कुल 15 छक्के जड़े। भारत के खिलाफ भारत में टी 20 मैच में ये किसी भी टीम की तरफ से लगाया गया सबसे ज्यादा छक्के हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज टीम ने ही साल 2016 में मुंबई में भारत के खिलाफ एक मैच में कुल 11 छक्के लगाए थे। 

Most sixes vs India in India (T20I)

-15 WI Hyderabad 2019

-11 WI Mumbai WS 2016

-10 NZ Rajkot 2017

-10 SL Indore 2017

चौके से ज्यादा लगे छक्के

भारत के खिलाफ इस मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने चौकों से ज्यादा छक्के लगाए। वेस्टइंडीज ने इस मैच में कुल 207 रन बनाए और इसमें उनकी तरफ से कुल 11 चौके लगाए गए जबकि छक्कों की संख्या 15 रही। वेस्टइंडीज की तरफ से इविन लुइस, हेटमायर व किरोन पोलार्ड ने चार-चार छक्के लगाए जबकि जेसन होल्डर ने दो और ब्रैंडन किंग ने एक छक्का लगाया। हेटमायर ने 41 गेंदों पर 56 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस