Move to Jagran APP

Watch Video: न्यूजीलैंड के निकोल्स इंग्लैंड के खिलाफ अजीबोगरीब ढंग से हुए आउट, वीडियो जिसने देखा रह गया हैरान

NZ vs ENG Test Match Watch Video New Zealand Henry Nicholls Bizarre Catch न्यूजीलैंड की पारी के 55.2 ओवर में इंग्लैंड के जैक लीच की एक गेंद पर निकोल्स नियम के मुताबिक कैच आउट होकर वापस लौटे लेकिन ये विकेट कुछ ऐसा था जिसको लेकर हर कोई हैरान है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 03:30 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 03:30 PM (IST)
Watch Video New Zealand Henry Nicholls bizarre catch out

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला लीड्स में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन टास जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और दिन का खेल खत्म होने के तक 5 विकेट पर 225 रन बनाए। पहले दिन के खेल में कुछ ऐसा हुआ, जिसकी चर्चा काफी लंबे वक्त तक होती रहेगी।

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दोनों टेस्ट गंवाकर सीरीज से हाथ धो चुकी मेहमान न्यूजीलैंड की टीम आखिरी मैच जीतकर सम्मान बचाने उतरी। मैच के पहले दिन टास जीतने के बाद भी टीम को मन मुताबिक शुरुआत नहीं मिल पाई। दिन का खेल खत्म होने तक आधी टीम वापस लौट चुकी थी और उसके पास 225 रन ही थे। 123 रन के स्कोर पर हेनरी निकोल्स का विकेट गिरा, जिसकी लगातार चर्चा हो रही है।

अजीबोगरीब ढंग से आउट हुए निकोल्स

न्यूजीलैंड की पारी के 55.2 ओवर में इंग्लैंड के जैक लीच की एक गेंद पर निकोल्स नियम के मुताबिक कैच आउट होकर वापस लौटे लेकिन ये विकेट कुछ ऐसा था जिसको लेकर हर कोई हैरान है। दरअसल निकोल्स का खेला गया था नान स्ट्राइक पर खड़े साथी बल्लेबाज डैरेल मिचेल के बल्ले पर जा लगी इसके बाद वह गेंद उछलते हुए मिड-ऑफ पर फील्डिंग कर रहे एलेक्स लीस के पास पहुंची जिसे उन्होंने लपकने में कोई गलती नहीं की। 99 गेंद पर निकोल्स 19 रन की पारी खेलकर आउट होकर वापस लौटे।

पहले भी हो चुका है ऐसा 

इससे पहले आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेल गए एक मुकाबले के दौरान ऐसा ही कुछ देखने मिला था। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क तब नान स्ट्राइक पर थे और आउट होने वाले बल्लेबाज एंड्यू साइमंड्स थे। वो विकेट भी काफी कुछ ऐसा ही था जहां शाट लगाने के बाद गेंद क्लार्क के शरीर पर लगते हुए फील्डर के हाथों में चली गई थी। 

क्या कहता है नियम

आइसीसी के नियम के मुताबिक गेंद का संपर्क बल्लेबाज के शाट खेलने के बाद अगर जमीन से नहीं हुई है तो उसे लपके जाने पर विकेट होता है। बल्लेबाज आउट माना जाता है और इंग्लैंड की टीम ने इस कैच के लेने के बाद जश्न इसी वजह से मनाया था। इससे पहले भी ऐसे कई मौके आए हैं जब शाट खेलने के बाद गेंद बल्लेबाज के जूते पर लगकर फील्डिग के हाथ में गई हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.