Move to Jagran APP

सहवाग ने खोला राज़, इनकी सलाह से 2011 WC फाइनल में धौनी ने ऊपर की बैटिंग

2011 विश्व कप के फाइनल में महेंद्र सिंह धौनी ऊपर बल्लेबाजी करने उतरे थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 10 Jun 2018 11:06 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 04:51 PM (IST)
सहवाग ने खोला राज़, इनकी सलाह से 2011 WC फाइनल में धौनी ने ऊपर की बैटिंग
सहवाग ने खोला राज़, इनकी सलाह से 2011 WC फाइनल में धौनी ने ऊपर की बैटिंग

नई दिल्ली, जेएनएन। वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को अक्सर गॉड जी कहते हैं। इस बार सहवाग ने मास्टर ब्लास्टर को राम बताया है, जबकि खुद को गदाधारी हनुमान बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें वह और सचिन एक साथ दिख रहे हैं।

loksabha election banner

सहवाग ने तस्वीर के साथ इंस्टाग्राम पर लिखा जब आप भगवान के साथ हों तो उनके चरणों (पैरों) के पास होना अच्छा होता है। इस तस्वीर को उन्होंने सचिन को टैग किया। उन्होंने साथ में हैशटैग लगाया, हैमर नहीं गदा है और राम जी, हनुमान जी। यह तस्वीर एक टॉक शो के दौरान की है।

When with God ji, good to be at his feet @sachintendulkar #hammernahigadahai #ramjihanumanji

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag) on

सचिन का था अहम फैसला 

2011 विश्व कप के फाइनल में महेंद्र सिंह धौनी ऊपर बल्लेबाजी करने उतरे थे। इस फैसले के पीछे सबसे बड़ा हाथ सचिन का ही था। सचिन ने ही तब उप कप्तान वीरेंद्र सहवाग से कहा था कि धौनी से कहो कि विराट कोहली आउट होते हैं तो दायें हाथ का बल्लेबाज भेजना और अगर गौतम गंभीर आउट होते हैं तो बायें हाथ का यानी युवराज सिंह।

सहवाग ने यह बात धौनी से कही तो विराट के आउट होने पर खुद धौनी बल्लेबाजी करने आए। सहवाग ने यह बात इसी टॉक शो के दौरान बताई। बता दें कि इस जोड़ी ने क्रिकेट में भारत को काफी कुछ दिया है। वे 93 वनडे मैचों में सलामी जोड़ीदार रहे। इस दौरान उन्होंने 42.13 की औसत से 3919 रन जोड़े।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.