नई दिल्ली, जेएनएन। Virat Kohli IPL record: विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी आइपीएल 2021 में बेहद शानदार प्रदर्शन कर रही है। आरसीबी ने पिछले मैच में राजस्थान को 10 विकेट से अंतर से हराया और इस मैच में विराट कोहली ने शानदार कप्तानी करते हुए शानदार बल्लेबाजी भी की। अपनी इस पारी के दौरान विराट कोहली ने आइपीएल में अपने 6000 रन भी पूरे किए और इस लीग में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। विराट कोहली इस समय आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। 

विराट कोहली ने तीसरे नंबर पर बनाए सबसे ज्यादा रन

विराट ने आइपीएल में अब तक कुल 6021 रन बनाए हैं और इसमें से सबसे ज्यादा रन उन्होंने तीसरे नंबर पर खेलते हुए बनाए। हालांकि कमाल की बात ये है कि, वो इस लीग में एक से लेकर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं तो वहीं दूसरे क्रम पर इसके बाद वो सबसे ज्यादा सफल रहे और इस नंबर पर उन्होंने अब तक कुल 1687 रन बनाए हैं। 

विराट कोहली आइपीएल 2021 में लगातार अपनी टीम के लिए ओपन कर रहे हैं तो वहीं इससे पहले भी वो इस लीग में ओपनिंग कर चुके हैं। पहले नंबर पर उन्होंने अब तक कुल 801 रन बनाने में सफलता हासिल की है। इसकी तरह से सातवें नंबर पर उन्होंने कुल 51 रन बनाए हैं तो वहीं चौथे नंबर पर उनके नाम पर 376 रन दर्ज है। पांचवें नंबर पर आइपीएल में विराट कोहली ने 173 रन तो वहीं छठे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए उनके नाम 237 रन है। विराट कोहली ने नंबर सात पर बेहद कम मौकों पर बल्लेबाजी की है। 

आइपीएल में एक से लेकर सात नंबर पर विराट ने बनाए हैं कितने रन- 

नंबर एक-  801 

नंबर दो-  1687

नंबर तीन-  2696 

नंबर चार-  376 

नंबर पांच-  173 

नंबर छह-  237 

नंबर सात-  51 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप