Move to Jagran APP

विराट कोहली ने रचा इतिहास, ये मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

Ind vs WI विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक नायाब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 07:26 PM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 10:59 AM (IST)
विराट कोहली ने रचा इतिहास, ये मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 19 रन बनाते ही वनडे इतिहास की एक नई कामयाबी की कहानी लिख दी। विराट कोहली का वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कमाल का रिकॉर्ड रहा है और उन्होंने इस टीम के खिलाफ एक और कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट ने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) को पीछे छोड़ दिया। 

loksabha election banner

वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन

वनडे क्रिकेट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक नया इतिहास रचा और वो वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट के इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। विराट ने दूसरे वनडे मैच में कैरेबियाई टीम के खिलाफ 19 रन बनाते ही ये कामयाबी अपने नाम कर ली। विराट कोहली अब वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट से पहले ये रिकॉर्ड जावेद मियांदाद के नाम पर था। 

जावेद मियांदाद ने अपने वनडे करियर में वेस्टइंडीज के खिलाफ 64 पारियों में कुल 1930 रन बनाए थे। अब विराट कोहली उनसे आगे निकल गए हैं। विराट अब वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन अपने नाम कर लिया है। विराट नेे ये कमाल सिर्फ 34 पारियों में किया। 

Most ODI runs vs West Indies:

-2024*VIRAT KOHLI

-1930 Javed Miandad

-1708 Mark Waugh

-1666 Jack Kallis

-1624 Rameez Raja

-1573 Sachin Tendulkar

वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट हैं बेमिसाल

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का रिकॉर्ड वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ बेमिसाल है। टीम इंडिया का ये बल्लेबाज इस टीम के खिलाफ अब तक 35 मैचों की 34 पारियों में कुल 2024 रन बना चुका है। विराट का औसत इस टीम के खिलाफ 74.96 का रहा है। उन्होंने कैरेबियाई टीम के विरुद्ध कुल 8 शतक व 10 अर्धशतक लगाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर इस टीम के खिलाफ नाबाद 157 रन रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 39 मैचों में 1573 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने वनडे में कैरेबियाई टीम के खिलाफ 27 मैचों में 1237 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ इनके नाम पर दो शतक हैं और बेस्ट स्कोर 162 रन है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.