Move to Jagran APP

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को लेकर जानें क्या बोलें कप्तान कोहली

कोहली ने कहा है कि टीवी शो के दौरान महिलाओं को लेकर दिए गए बयान को लेकर दोनों खिलाड़ियों का भारतीय टीम समर्थन नहीं करती है। इससे डेसिंग रूम पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 11:16 AM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 11:41 AM (IST)
हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को लेकर जानें क्या बोलें कप्तान कोहली
हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को लेकर जानें क्या बोलें कप्तान कोहली

सिडनी,एएफपी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और लोकेश राहुल (Lokesh Rahul)के विवाद को लेकर अहम बयान दिया है। कोहली ने कहा है कि टीवी शो के दौरान महिलाओं को लेकर दिए गए बयान को लेकर दोनों खिलाड़ियों का भारतीय टीम समर्थन नहीं करती है। उन्होंने यह भी कहा कि इससे डेसिंग रूम के माहौल पर कोई असर नहीं पड़ेगा।     

loksabha election banner

कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए पांड्या और राहुल दोनों की उपलब्धता भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की कार्रवाई पर निर्भर करेगी। बोर्ड इसे लेकर शुक्रवार को फैसला लेगा। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के दृष्टिकोण से खिलाड़ियों द्वारा की गई अनुचित टिप्पणी का हम समर्थन नहीं करते हैं और यह बात दोनों को बता दी गई है। टीम इनकी विचारों का समर्थन नहीं करती है और ये साफ तौर से उनके व्यक्तिगत विचार हैं।

कोहली ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों को अपनी गलती महसूस हो गई है और वे समझ गए हैं कि उन्होंने क्या किया है। विराट ने यह भी स्वीकार किया कि दोनों खिलाड़ियों को विवाद से गहरा झटका लगा है। उन्हें एहसास हो गया होगा की उन्होंने क्या गलती की है। हम फिलहाल बोर्ड के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। 

यह पूछे जाने पर कि अस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने के बाद ड्रेसिंग रूम पर इस प्रकरण का क्या असर पड़ेगा? इसे लेकर कोहली ने कहा 'भारतीय टीम ने 2019 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। जो कुछ भी हुआ है वो दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन कुछ चीजें आपके नियंत्रण से बाहर होती हैं। आप इसे लेकर कुछ कर नहीं सकते। हालांकि, जब भी ऐसा कुछ होता है तो संयोजन और टीम संतुलन पर इसका प्रभाव पड़ता है।'

बता दें कि टीवी शो कॉफी विद करन में हार्दिक पांड्या ने महिलाओं को लेकर एक बयान दिया था। इसके बाद बीसीसीआइ ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इस नोटिस के बाद पांड्या ने बीसीसीआइ से माफी मांगते हुए जवाब भी दिया था।

प्रशासकों की कमेटी के मुखिया विनोद राय ने कहा है कि वो हार्दिक पांड्या द्वारा दिए गए नोटिस के जवाब से असंतुष्ट हैं और उन्होंने इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों पर दो मैच का बैन लगाने का सुझाव दिया है। हालांकि, सीओए के बाकी सदस्य और डायना इडुल्जी का मानना है कि उन्हें इस पर कानूनी तौर पर कार्रवाई करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.