Move to Jagran APP

विराट, रोहित व राहुल ने 14 वर्ष के बाद बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, सचिन, सहवाग और कैफ भी पीछे छूटे

World Cup 2019 semi final India vs New Zealand विराट रोहित व राहुल ने सचिन सहवाग व कैफ का रिकॉर्ड तोड़ते हुए ये शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 05:25 PM (IST)
विराट, रोहित व राहुल ने 14 वर्ष के बाद बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, सचिन, सहवाग और कैफ भी पीछे छूटे
विराट, रोहित व राहुल ने 14 वर्ष के बाद बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, सचिन, सहवाग और कैफ भी पीछे छूटे

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 India vs New Zealand semi final match: वर्ल्ड कप 2019 के समीफाइनल में टीम इंडिया के टॉप आर्डर के तीनों बल्लेबाजों ने एक बेहद अहम मुकाबले में अपने हथियार डाल दिए। इनमें से विराट को छोड़कर रोहित शर्मा व लोकेश राहुल गलत शॉट खेलकर आउट हुए थे जिसकी कोई जरूरत नहीं थी। ऐसे अहम मैच में रोहित व राहुल का इस तरह शॉट खेलकर जाना तो कहीं से भी जायज नहीं ठहरता वो भी तब जब दोनों बेहतरीन फॉर्म में थे। ये तीनों ही बल्लेबाज सिर्फ एक-एक रन बनाकर आउट हुए यानी इन तीनों बल्लेबाजों ने मिलकर सिर्फ तीन रन बनाए। याफ तौर पर यहां ये कह सकते हैं कि टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर से तीनों बल्लेबाजों ने तीन रन का योगदान दिया। 

loksabha election banner

14 वर्ष के बाद टीम इंडिया की तरफ से बना वनडे का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

14 वर्ष पहले यानी 2005 में टीम इंडिया के तीन शीर्ष बल्लेबाजों ने मिलकर हैदराबाद में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 4 रन बनाए थे। उस मैच में ये कारनामा वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर व मो. कैफ ने किया था। ये तीनों बल्लेबाज इस मैच में शुरुआत में सस्ते में आउट हो गए थे। सहवाग ने इस मैच में एक रन बनाए थे और एनटिनी की गेंद पर कैच आउट हुए थे। इसके बाद सचिन दो रन बनाकर शॉन पोलॉक का शिकार बने थे। फिर मो. कैफ को भी एक रन पर पोलॉक ने ही अपना शिकार बनाया था। वनडे में इन तीन शीर्ष बल्लेबाजों ने चार रन बनाकर एक शर्मनाक रिकॉर्ड कायम किया था, लेकिन अब वर्ल्ड कप में इनका ये रिकॉर्ड टूट गया और इससे भी शर्मनाक रिकॉर्ड भारतीय टीम के तीन शीर्ष बल्लेबाजों के नाम पर दर्ज हो गया। वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के विरुद्ध लोकेश राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली एक-एक रन बनाकर आउट हो गए। यानी वनडे में तीन शीर्ष बल्लेबाजों ने सिर्फ तीन रन बनाकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया। वर्ष 2005 में हुए उस मैच में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 

Least runs scored by India’s top-three batsmen in an ODI match: (All batted)

-3 v NZ, Manchester, 2019
-4 v SA, Hyderabad, 2005

किसका शिकार बने, विराट, रोहित और राहुल

कीवी टीम के खिलाफ रोहित शर्मा मैच हेनरी का शिकार बने और उनका कैच टॉम लेथम ने लपका था। वहीं विराट कोहली ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर ही LBW आउट हुए। जबकि लोकेश राहुल को भी मैच हेनरी ने लेथम के हाथों ही कैच आउट करवा दिया। यहां हैरानी की बात ये है कि ये तीनों ही बल्लेबाज शानदार फॉर्म में थे और अहम मौके पर इस तरह से आउट हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.