नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली की कप्तानी में उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करेगी, लेकिन इस उम्मीद पर पानी फिर गया। इस टेस्ट सीरीज से पहले कहा जा रहा था कि प्रोटियाज कमजोर हैं और भारतीय टीम इस मौके को भुना सकती है, लेकिन कप्तान डीन एल्गर की अगुआई में युवा साउथ अफ्रीकी टीम ने टीम इंडिया के मंसूबों पर पानी फेर दिया। केपटाउन टेस्ट मैच में 7 विकेट से जीत हासिल करके साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली। इस टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली ने एक शर्मनाक रिकार्ड को मामले में धौनी की बराबरी कर ली।

विराट कोहली ने कर ली एम एस धौनी की बराबरी 

केपटाउन टेस्ट मैच में मिली हार के बाद विराट कोहली ने बतौर टेस्ट कप्तान SENA (साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया) के खिलाफ 14वां टेस्ट मैच गंवाया। इससे पहले SENA के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर भारत की तरफ से एम एस धौनी ने 14 मैच गंवाए थे। अब विराट कोहली ने इस मामले में एम एस धौनी की बराबरी कर ली। 

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी में सेंचुरियन में भारत को जीत मिली थी, लेकिन इसके बाद जोहानसबर्ग टेस्ट मैच में वो इंजरी की वजह से नहीं खेल पाए थे। इस मैच में केएल राहुल ने विराट कोहली की जगह कप्तानी की थी और इसमें टीम इंडिया को हार मिली थी। इसके बाद विराट कोहली फिट होकर तीसरे मैच में वापस आ गए थे और कप्तानी की थी, लेकिन इस मुकाबले में भारत को सात विकेट से हार मिली। विराट कोहली का बतौर कप्तान ये दूसरा साउथ अफ्रीकी दौरा था। इससे पहले उन्होंने साल 2018 में यहां का दौरा किया था। 

Edited By: Sanjay Savern