नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में दूसरी बार शून्य पर आउट हुए। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के आखिरी मुकाबले में विराट पहली पारी में खाता नहीं खोल पाए। बेन स्टोक्स ने उनको शून्य पर आउट कर वापस जाने पर मजबूर किया। इस पारी में आउट होने के साथ ही कोहली के नाम बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन इंग्लैंड पहली पारी में 205 रन बनाकर ढेर हो गया। मैच के दूसरे दिन भारत ने 1 विकेट पर 24 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सेशन में चेतेश्वर पुजारा और फिर कप्तान विराट कोहली का विकेट गंवाया। दूसरे विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए कोहली ने 8 गेंद खेला लेकिन खाता नहीं खोल पाए।

कोहली के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच में शून्य पर आउट होने के मामले में अब विराट कोहली टॉप पर आ गए हैं। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का नाम इस लिस्ट में सबसे आगे था लेकिन वो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। विराट आठवीं बार टेस्ट में शून्य पर आउट होने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। लिस्ट में वह अब धौनी के साथ बराबरी पर आ गए हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने के मामले में भी कोहली संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली 13 बार बिना खाता खोले वापस लैटे थे। धौनी 11 जबकि कपिल देव 10 बार शून्य पर इंटरनेशनल क्रिकेट में आउट हुए थे। 

सीरीज में दूसरी बार शून्य पर आउट 

यह इस सीरीज में दूसरा मौका है जब विराट बिना खाता खोले वापस लौटे हैं। इससे पहले दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी वह शू्न्य पर आउट होकर वापस लौटे थे। उन्होंने इस पारी में 6 गेंद का सामना किया था जबकि अहमदबाद में 8 गेंद खेलने के बाद बिना रन बनाए वापस लौटे। 

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप