Move to Jagran APP

विराट कोहली भारतीय धरती पर T20I में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

Ind vs West Indies भारतीय धरती पर विराट कोहली के अब अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में 1000 रन पूरे हो चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 09:54 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 10:02 PM (IST)
विराट कोहली भारतीय धरती पर T20I में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 70 रन की पारी खेलते हुए भारतीय सरजमीं पर एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारतीय धरती पर विराट कोहली के अब अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में 1000 रन पूरे हो चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में वो ये कमाल करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। भारत की धरती पर उनसे पहले किसी भी बल्लेबाज ने ये उपलब्धि हासिल नहीं की है। वहीं अपनी सरजमीं पर 1000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले वो दुनिया के तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं। 

loksabha election banner

विराट कोहली से पहले अपनी धरती पर अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में एक हजार रन पूरे करने वाले सबसे पहले बल्लेबाज न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल थे। इसके बाद कीवी टीम के कोलिन मुनरो ने भी ये कमाल किया था। मार्टिन गप्टिल के नाम पर अपनी धरती पर अब तक अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में कुल 1430 रन हैं जबकि मुनरो के नाम पर 1000 रन हैं। 

आपको बता दें कि विराट कोहली ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों पर नाबाद 70 रन की तेज पारी खेली और अपनी पारी में कुल 7 छक्के जड़े। विराट ने इस मैच में तीसरे विकेट के लिए केएल राहुल के साथ 95 रन की शानदार साझेदारी करके टीम के स्कोर को 240 तक पहुंचाया। इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 34 गेंदों पर 71 रन की पारी खेली जबकि केएल राहुल ने 56 गेंदों पर 91 रन बनाए। पहले विकेट के लिए इस मैच में रोहित शर्मा ने केएल राहुल के साथ मिलकर 135 रन की मजबूत साझेदारी करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इस मैच में टीम के युवा बल्लेबाज रिषभ पंत ने खराब बल्लेबाजी की और शून्य पर आउट हो गए। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के सामने विशाल स्कोर खड़ा किया और जीत के लिए 241 रन का बड़ा लक्ष्य दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.