नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 के 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने एक नहीं, बल्कि दो-दो इतिहास रचे हैं। विराट कोहली आरसीबी के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 200वें मैच में उतरे। वहीं, जब वे बल्लेबाजी करने आए तो कुछ ही देर में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के एक रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया। विराट आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं।

शारजाह के मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 31वे मैच में विराट कोहली ने जैसे ही किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पारी का 10वां रन बनाया। वैसे ही वे आइपीएल के इतिहास में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इस मामले में उन्होंने एमएस धौनी को पीछे छोड़ दिया। एमएस धौनी ने आइपीएल के करियर में 4275 रन बनाए हैं, लेकिन अब विराट कोहली उनसे आगे निकल गए हैं।

IPL के अब तक इतिहास में सबसे ज्यादा रन बतौर कप्तान बनाने के मामले में विराट कोहली नंबर एक पर हैं। वहीं, एमएस धौनी नंबर 2 पर खिसक गए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आइपीएल की ट्रॉफी दिलाने वाले गौतम गंभीर हैं, जिन्होंने 3518 रन बतौर कप्तान आइपीएल में बनाए हैं। इतना ही नहीं, विराट कोहली आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने गुरुवार 15 अक्टूबर को आरसीबी के लिए 200वां मैच खेला। विराट15 मैच आरसीबी के लिए चैंपियंस लीग टी20 में खेल चुके हैं। इस तरह वे बैंगलोर की टीम के लिए 200 मैच में उतरने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने इतने मैच आरसीबी के लिए नहीं खेले हैं। यहां तक कि किसी भी क्रिकेटर ने एक फ्रेंचाइजी के लिए इतने मैच नहीं खेले हैं।

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021