नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी 20 मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे की पारी ने भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई थी। इस मैच में श्रीलंका ने 20 ओवर में 170 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 171 रन का लक्ष्य दिया था। भारत ने विराट और मनीष की शानदार साझेदारी के दम पर इस मैच को 7 विकेट से जीत लिया था और इन दोनों की साझेदारी ने एक कमाल का रिकॉर्ड बनाया। 

विराट व मनीष ने भारत के लिए बना दिया ये रिकॉर्ड

मनीष पांडे और विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में जीत के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की। भारतीय टीम की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में रनों का पीछा करते हुए ये सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। इससे पहले टी20 मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड धौनी और लोकेश राहुल के नाम पर था। धौनी और राहुल ने वर्ष 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 107 रन की साझेदारी की थी। 

कमाल की पारी खेली थी विराट और राहुल ने

इस मैच में विराट कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 54 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 82 रन बनाए थे। विराट ने श्रीलंका के खिलाफ जितने भी अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले हैं उन सबमें अर्धशतक लगाया है। विराट ने इस टीम के खिलाफ अपने करियर में अब तक कुल 4 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 68, 77, 56* और 82 रन की पारी खेली है। वहीं मनीष पांडे का ये श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच था और इसमें उन्होंने अपना पहला टी20 अर्धशतक लगाया। मनीष ने इस मैच में 51* रन बनाए और श्रीलंका के खिलाफ इस प्रारूप में ये उनका पहला अर्धशतक था। इससे पहले मनीष पांडे का इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 48 रन था जो उन्होंने वर्ष 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाया था।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप