Move to Jagran APP

इस खिलाड़ी ने धमाकेदार शतक जमाकर ठोका दावा, टीम में ले सकता है पांड्या की जगह

एशिया कप के बाद भारत को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज़ खेलनी है। इस सीरीज़ के लिए हार्दिक पांड्या का फिट हो पाना थोड़ा मुश्किल लगता है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 04:19 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 01:04 PM (IST)
इस खिलाड़ी ने धमाकेदार शतक जमाकर ठोका दावा, टीम में ले सकता है पांड्या की जगह

चेन्नई, जेएनएन। टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या चोटिल होने के चलते एशिया कप से बाहर हैं। एशिया कप के बाद भारत को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज़ खेलनी है। इस सीरीज़ के लिए हार्दिक पांड्या का फिट हो पाना थोड़ा मुश्किल लगता है। ऐसे में एक खिलाड़ी है जिसने विजय हज़ारे ट्रॉफी में शतक जमाकर टीम इंडिया में हार्दिक की जगह लेने के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं तमिलनाडु के ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर हैं। विजय शंकर ने असम के खिलाफ तूफानी पारी खेलते हुए शतक ठोक दिया।

loksabha election banner

विजय शंकर ने खेली तूफानी पारी 

विजय शंकर ने असम के खिलाफ खेले गए मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए ताबड़तोड़ पारी खेली। विजय ने 130.30 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 99 गेंदों में 129 रन की पारी खेली। विजय ने इस पारी के दौरान 7 चौके और 7 छक्के भी जड़े। विजय शंकर ने बाबा इंदजीत के साथ मिलकर 202 रनों की साझेदारी की। बाबा इंदजीत ने इस मैच में 92 रन की पारी खेली। इन दोनों की साझेदारी की बदौलत तमिलनाडु ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 334 रन का स्कोर खड़ा किया।

ऐसे चर्चा में आए विजय शंकर

विजय शंकर तमिलनाडु के ऑलराउंडर हैं और वो चर्चा में पहली बार तब आए थे जब वो वर्ष 2014 में आइपीएल में चेेन्नई टीम का हिस्सा बने थे। विजय में गेंद और बल्ले दोनों से प्रदर्शन करने की काबिलियत है। 27 वर्ष के शंकर के नाम 34 फर्स्ट क्लास मैचों में 1748 रन हैं साथ ही उन्होंने 32 विकेट भी लिए हैं। शंकर पहले ऑफ स्पिनर थे लेकिन बाद में उन्होंने तेज गेंदबाजी शुरू कर दी और तेज गेंदबाज के तौर पर उन्हें पहचान भी मिली।

टेस्ट टीम में भी शामिल रहे हैं विजय शंकर

पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टेस्ट टीम में तमिलनाडु के इस नए ऑलराउंडर को शामिल किया गया था। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में अपनी शादी की वजह से नहीं खेल पाए थे तो ऐसे में टीम के चयनकर्ताओं ने विजय शंकर को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर मौका दिया था। इसके बाद विजय शंकर श्रीलंका में खेली गई निदाहास ट्रॉफी में भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे। निदाहास ट्रॉफी में विजय शंकर ने पांच मैच में तीन विकेट चटकाए थे। हालांकि उन्हें निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में बल्लेबाज़ी का मौका मिला था, लेकिन उस मैच में वो 17 रन बनाकर आउट हो गए थे।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.