Move to Jagran APP

कप्तान रोकते रहे पर रन के लिए बिना देखे दौड़ते रहे फिलेंडर और फिर हुए रन आउट

फिलेंडर का रन आउट होना एक कमाल की घटना रही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 13 Jan 2018 09:23 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2018 10:33 AM (IST)
कप्तान रोकते रहे पर रन के लिए बिना देखे दौड़ते रहे फिलेंडर और फिर हुए रन आउट
कप्तान रोकते रहे पर रन के लिए बिना देखे दौड़ते रहे फिलेंडर और फिर हुए रन आउट

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बड़ा ही कमाल का रन आउट देखने को मिला। दो खिलाड़ियों की गलत तालमेल की वजह से कोई एक खिलाड़ी रन आउट तो होता है लेकिन जब आपका पार्टनर आपको मना कर रहा हो और उसकी बात पर ध्यान दिए बिना रन लेने जैसी घटना अमूमन कम देखने को मिलता है लेकिन इस रन आउट में कुछ ऐसा ही हुआ और ये काफी मजेदार था। 

loksabha election banner

रोकते रहे डू प्लेसिस और दौड़ते रहे फिलेंडर

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी के 83 वें ओवर की आखिरी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने फिलेंडर को गेंद फेंकी। फिलेंडर ने इस गेंद को पीछे की तरफ खेल दिया। गेंद ज्यादा दूर नहीं गई और इसे विकेट के पीछे खड़े भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने फील्ड कर दिया। उधर गेंद को हिट करते ही फिलेंडर रन लेने के लिए दौड़ने लगे। नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े डू प्लेसिस चिल्ला-चिल्ला कर और हाथ से इशारा करके फिलेंडर को रन के लिए दौड़ने से मना करते रहे लेकिन फिलेंडर तो जैसे अपी ही धुन में थे। उन्होंने डू प्लेसिस की तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया और दूसरे एंड पर पहुंच गए। इसी बीच पार्थिव ने हार्दिक के हाथों में गेंद फेंकी और उन्होंने आराम से गिल्ली बिखेर दी और फिलेंडर की पारी का अंत हुआ। दूसरी तरफ डू प्लेसिस बिल्कुल हैरान नजर आ रहे थे कि उनके इशारा करने के बावजूद फिलेंडर को आखिर क्या हुआ कि वो रन लेने के लिए दौड़े तो रुके ही नहीं। 

फिलेंडर की पारी रही फ्लॉप

मैच की पहली पारी में फिलेंडर ने सिर्फ 6 गेंद का ही सामना किया और बिना खाता खोले वो रन आउट हो गए। फिलेंडर जिस वक्त रन आउट हुए उस वक्त डू प्लेसिस 18 रन बनाकर खेल रहे थे। 

पहले मैच में फिलेंडर ने भारत को किया था परेशान

फिलेंडर ने पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था मैच की दोनों पारियों में कुल 9 विकेट लिए थे। मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 6 विकेट लेकर भारतीय टीम को हराने में अपने टीम के लिए अहम भूमिका निभाई थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.