Move to Jagran APP

नहीं माने अंपायर तो उमेश ने एक ही ओवर में दो बार किया कंगारू खिलाड़ी को आउट

उमेश यादव ने एक ही ओवर में मैथ्यू वेड को दो बार आउट किया।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 10:53 AM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 04:45 PM (IST)
नहीं माने अंपायर तो उमेश ने एक ही ओवर में दो बार किया कंगारू खिलाड़ी को आउट
नहीं माने अंपायर तो उमेश ने एक ही ओवर में दो बार किया कंगारू खिलाड़ी को आउट

पुणे, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच में ज्यादातर समय ऑस्ट्रेलिया का ही पलड़ा भारी रहा। बहुत ही कम ऐसे मौके आए, जब दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के खिलाड़ी के विपक्षी खिलाड़ियों को अपने इशारे पर नचाते दिखे। ऐसा ही एक मौका आया मैच के तीसरे दिन। 

loksabha election banner
दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन वापस लौट चुकी थी और कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड क्रीज पर थे। इस दौरान कंगारू टीम के पास पहली और दूसरी पारी को मिलाकर 350 से ज्यादा रनों की लीड हो चुकी थी। 
गेंद थी भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के हाथों में। उमेश को पहली पारी में 28 ओवर बाद गेंद मिली थी। इसके बावजूद उन्होंने सबसे ज्यादा चार विकेट चककाए थे और सबकी तारीफ पाई थी। 
यह टीम का 66वां ओवर था और उमेश यादव के सामने थे और मैथ्यू वेड। वेड 19 रनों पर खेल रहे थे और उमेश के ओवर की दूसरी गेंद पर वह विकेट के पीछे साहा को कैच थमा बैठे। इस दौरान माइक्रोफोन पर गेंद और बल्ले के टकराने की आवाज भी सुनाई दी। हालांकि अंपायर को लगा कि गेंद और बल्ले का स्पर्श नहीं हुआ है, इसलिए उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों की अपील नकार दी। भारत के पास रिव्यू भी नहीं बचा हुआ था, इसलिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सभी खिलाड़ी मन मसोस कर रह गए।  
हालांकि उमेश यादव ने अपने कप्तान को ज्यादा समय तक निराशा नहीं रहने दिया और 66वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने मैथ्यू वेड को फिर से उसी अंदाज में चकमा दे दिया। इस बार गेंद साफतौर पर बल्ले से लगकर भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के दस्तानों में समा गई। यह गेंद अंपायर के साथ दर्शकों को भी साफ-साफ दिखाई दी। इस तरह उमेश ने एक ही ओवर में वेड को दो बार आउट किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आउट होने के समय वेड 21 रनों पर खेल रहे थे और एक जीवनदान का फायदा सिर्फ दो रन बनाकर ही उठा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.