Move to Jagran APP

बिना छक्का लगाए इस बल्लेबाज ने खेली 161 रन की पारी, बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के 18वें मैच में श्रीलंका और बांग्‍लादेश की टीमें आमने-सामने भिड़ी। अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाले श्रीलंका टीम के सलामी बल्‍लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 122 रन जोड़े और तिलकरत्‍ने दिलशान ने शतक पूरा किया।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 26 Feb 2015 12:12 PM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 08:59 AM (IST)

मेलबर्न। क्रिकेट वर्ल्ड कप के 18वें मैच में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने भिड़ी। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाले श्रीलंका टीम के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 122 रन जोड़े और तिलकरत्ने दिलशान ने शतक पूरा किया।

loksabha election banner

श्रीलंका की ओर से तिलकरत्ने दिलशान ने शानदार शतकीय और लहिरू थिरिमाने ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दी। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए कुमार संगकारा ने भी शतकीय पारी खेली।

पढ़ें - श्रीलंका के ओपनर्स ने बनाया यह शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपकों बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में श्रीलंका के दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट होकर शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया था। शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने के बाद दिलशान ने इस मैच में शानदार सेंचुरी जड़ दी।

पिछले मैच में गोल्डन डक पर आउट होने वाले दिलशान ने इस मैच में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 146 गेंदों में 22 चौकों की मदद से नाबाद 161 रनों की पारी खेली। दिलशान ने 59 गेंदों पर 8 चौकों के साथ अर्द्धशतक पूरा किया और 115 गेंदों में 10 चौंकों की मदद से शतक पूरा किया। दिलशान ने अपनी पारी में एक भी छक्का नहीं लगाया और बिना छक्का लगाए 161 रन की पारी खेलने का यह अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इसके अलावा कुमार संगकारा ने भी धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 76 गेंदों में 13 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 105 रनों की पारी खेली।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बांग्लादेश के खिलाफ दिलशान-संगाकारा ने किया धमाका, देखें तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.