Move to Jagran APP

भारत से हार के बाद श्रीलंका के कप्तान ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, हारे सभी मैच

भारतीय टीम की इस जीत के साथ ही इस मैच में श्रीलंका के लिए कप्तानी कर रहे थिसारा परेरा ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 13 Mar 2018 11:16 AM (IST)Updated: Tue, 13 Mar 2018 03:31 PM (IST)
भारत से हार के बाद श्रीलंका के कप्तान ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, हारे सभी मैच

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। त्रिकोणीय सीरीज़ के चौथे टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से मात देकर पहले मैच में मिली हार का बदला ले लिया। बारिश के खलल के चलते इस मैच को 19-19 ओवर का कर कर दिया गया था। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने निर्धारित 19 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए। 153 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। भारतीय टीम की इस जीत के साथ ही इस मैच में श्रीलंका के लिए कप्तानी कर रहे थिसारा परेरा ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया।

loksabha election banner

थिसारा परेरा ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

श्रीलंका के कप्तानी दिनेश चंदीमल को आइसीसी ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में धीमी ओवर गति के कारण त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अगले दो मैचों से निलंबित कर दिया था। इसी वजह से भारत के खिलाफ खेले गए मैच में श्रीलंका की कमान थिसारा परेरा ने संभाली। परेरा की कप्तानी में श्रीलंका को 6 विकेट से हार का सामना पड़ा और उन्होंने अपनी कप्तानी में एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया, जिसे कोई भी खिलाड़ी अपने नाम नहीं करना चाहेगा। थिसारा परेरा ने अभी तक श्रीलंका के लिए 7 टी 20 मुकाबलों में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है और इन सभी सात मुकाबलों में श्रीलंका की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। यानि की थिसारा परेरा का अपनी कप्तानी में 100 फीसदी हार का रिकॉर्ड है।

कब-कब की परेरा ने कप्तानी

थिसारा परेरा ने श्रीलंका के लिए टी 20 मुकाबलों में सबसे पहली बार कप्तानी 26 अक्टूबर 2017 को पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में की। यूएई में खेली गई तीन मैचों की इस सीरीज़ में श्रीलंका की कमान सभी मुकाबलों में थिसारा परेरा ने संभाली। पाकिस्तान ने सीरीज़ के सभी मैच जीतकर श्रीलंका का क्लीन स्वीप कर दिया। इसके बाद थिसारा परेरा को दिसंबर 2017 में भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टी 20 सीरीज़ के लिए कप्तान बनाया गया और उस श्रृंखला को भी भारत ने 3-0 से अपने नाम कर लिया। ट्राईसीरीज़ में दिनेश चंदीमल के सस्पेंड होने के बाद थिसारा परेरा ने इस मैच में कप्तानी की और इसमें भी श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा। 

अंकतालिका में टॉप पहुंचा भारत 

श्रीलंका को 6 विकेट से मात देने के बाद भारतीय टीम त्रिकोणीय टी 20 टूर्नामेंट की अंकतालिका में टॉप पर आ गई है। भारत ने अभी तक इस ट्राईसीरीज़ में 3 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 2 में जीत मिली है को एक मुकाबले में हार का सामना भी करना पड़ा है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.