Move to Jagran APP

मुंबई टेस्ट में गलत फैसला देकर विराट कोहली को 'जीरो' पर पवेलियन जाने के लिए इस अंपायर ने किया मजबूर

मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी के 30वें ओवर की आखिरी गेंद पर विराट कोहली शून्य पर आउट हुए। ये ओवर कीवी स्पिनर एजाज पटेल फेंक रहे थे। एजाज पटेल की ये गेंद विराट कोहली के बल्ले का किनारा लेते हुए उनके बाएं पैर पर लगी थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 03:42 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 03:43 PM (IST)
मुंबई टेस्ट में गलत फैसला देकर विराट कोहली को 'जीरो' पर पवेलियन जाने के लिए इस अंपायर ने किया मजबूर
मुंबई टेस्ट में कोहली को अंपायर के गलत फैसले का शिकार होना पड़ा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली का टेस्ट कमबैक उस वक्त बेहद फीका हो गया जब उन्हें मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी में ही थर्ड अंपायर के गलत फैसलै का शिकार होना पड़ा। भारतीय टेस्ट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने मुंबई टेस्ट के जरिए मैदान पर कुछ दिन आराम करने के बाद वापसी की थी और क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि उन्हें उनके बल्ले से एक बड़ी पारी देखने को मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली एक गलत फैसलै का शिकार हुए और 5 गेंदों का सामना करते हुए बिना खाता खोले ही उन्हें पवेलियन लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

loksabha election banner

थर्ड अंपायर ने विराट कोहली को दिया गलत आउट

मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी के 30वें ओवर की आखिरी गेंद पर विराट कोहली शून्य पर आउट हुए। ये ओवर कीवी स्पिनर एजाज पटेल फेंक रहे थे। एजाज पटेल की ये गेंद विराट कोहली के बल्ले का किनारा लेते हुए उनके बाएं पैर पर लगी थी। इसके बाद उनके खिलाफ अपील की गई और सामने मौजूद फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। इसके बाद विराट कोहली ने फील्ड अंपायर के इस फैसले को चुनौती दी और डीआरएस ले लिया। 

थर्ड अंपायर वीरेंदर शर्मा ने कई एंगल से इसे देखा और आखिर में उन्होंने कहा कि मेरे पास फील्ड अंपायर के इस फैसले को पलटने का कोई ठोस सबूत नहीं है और उन्होंने कोहली को आउट करार दिया। वहीं अल्ट्रा एज में साफ नजर आ रहा था कि गेंद पहले बल्ले से टकराई थी और फिर पैड पर लगी थी। हालांकि ये लगभग साथ-साथ हुआ था, लेकिन थर्ड अंपायर का फैसला कोहली के हक में नहीं रहा और उन्हें पवेलियन जाना पड़ा। विराट कोहली इस फैसले के बाद नाराज नजर आए और वापस आ गए, लेकिन थर्ड अंपायर के इस फैसले पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल भी खड़े किए। वहीं एजाज पटेल पहली पारी के 30वें ओवर की दूसरी गेंद पर पुजारा को जबकि आखिरी गेंद पर कोहली को शून्य पर आउट करके टीम इंडिया को बड़ा झटका देने में सफल रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.