नई दिल्ली, जेएनएन। कंगारू टीम को उसकी धरती पर अपनी कप्तानी में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे सीरीज के दौरान कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर सकते हैं। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए और अब उनकी नजर वनडे सीरीज में जीत पर है। विराट आखिर कौन से रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं आइए जानते हैं उसके बारे में-

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी कुमार संगकारा के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं। विराट व संगकारा के नाम इस वक्त 63-63 शतक हैं। विराट अगर इस वनडे सीरीज के दौरान एक भी शतक लगा लेते हैं तो वो संगकारा से आगे निकल जाएंगे और इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। इस मामले में विराट व संगकारा से आगे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं जिनके नाम पर कुल 100 शतक हैं। 

टॉप टेन में हो जाएंगे शामिल विराट

विराट कोहली इस वक्त वनडे क्रिकेट में कुल 10232 रन बना चुके हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में 12वें नंबर पर मौजूद हैं। विराट अगर इस वनडे सीरीज में 174 रन बना लेते हैं तो वो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप टेन बल्लेबाजों में शामिल हो जाएंगे। इस वक्त दसवें नंबर पर ब्रायन लारा हैं जिनके नाम पर 10,405 रन हैं। वनडे में सबसे ज्यादार रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर सचिन हैं जिनके नाम पर 18,426 रन हैं। दूसरे नंबर पर 14,234 रनों के साथ कुमार संगकारा हैं वहीं तीसरे स्थान पर रिकी पोंटिंग हैं जिन्होंने वनडे में 13,704 रन बनाए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप