Move to Jagran APP

IPL 2020 से इन 7 खिलाड़ियों ने लिया नाम वापस, एक से एक धुरंधर प्लेयर हैं सभी

IPL 2020 से अब तक 7 खिलाड़ियों ने नाम वापस ले लिया है जिनमें से ज्यादातर खिलाड़ियों ने आइपीएल नहीं खेलने के पीछे निजी कारण बताया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 05:04 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 11:28 PM (IST)
IPL 2020 से इन 7 खिलाड़ियों ने लिया नाम वापस, एक से एक धुरंधर प्लेयर हैं सभी
IPL 2020 से इन 7 खिलाड़ियों ने लिया नाम वापस, एक से एक धुरंधर प्लेयर हैं सभी

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है, जब खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को खेलना पसंद नहीं कर रहे। अब तक 7 खिलाड़ियों ने आइपीएल नहीं खेलने का फैसला किया है, जिनमें से ज्यादातर खिलाड़ियों ने आइपीएल नहीं खेलने के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है। शायद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में खिलाड़ियों ने आइपीएल नहीं खेलने का फैसला किया है। हालांकि, इनमें कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो चोट के कारण आइपीएल नहीं खेल पा रहे।

loksabha election banner

आज हम उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो इस बार आइपीएल में नहीं खेलेंगे और जिन्होंने हाल ही में लीग से अपना नाम वापस लिया है। IPL 2020 से दूरी बनाने के मामले में सबसे ताजा खिलाड़ी हरभजन सिंह हैं, जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आइपीएल खेलने वाले थे, लेकिन वो इस बार नहीं खेलेंगे। इनके अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आइपीएल की मोटी रकम को ठुकराकर इस लीग से कम से कम इस साल के लिए नाता तोड़ चुके हैं।

क्रिस वोक्स, दिल्ली कैपिटल्स

19 सितंबर से दिल्ली कैपिटल्स के लिए क्रिस वोक्स आइपीएल 2020 में उतरने वाले थे, लेकिन उन्होंने निजी कारणों से आइपीएल नहीं खेलने का फैसला किया है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर साउथ अफ्रीकाई गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया को टीम में शामिल करना पड़ा है।

जेसन रॉय, दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स को दूसरा झटका जेसन रॉय के रूप में लगा था। इंग्लैंड के तूफानी ओपनर जेसन रॉय मैनचेस्टर में प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे। इस वजह से उन्होंने लीग से अपना नाम वापस ले लिया था। रॉय की जगह दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डैनियल सैम्स को चुना है।

हैरी गर्नी, कोलकाता नाइट राइडर्स

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आइपीएल 2020 में उतरने वाले थे, लेकिन वे इस बार आइपीएल नहीं खेलेंगे। कंधे की चोट की वजह से उन्होंने आइपीएल से अपना नाम वापस लिया है। केकेआर ने अभी उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।

सुरेश रैना, चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2020 से अपना नाम वापस लेने वालों की लिस्ट में सबसे बड़ा नाम चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना का है। 11 करोड़ रुपये में आइपीएल के इस सीजन के लिए रिटेन किए गए सुरेश रैना ने निजी कारणों से आइपीएल छोड़ दिया है। वे यूएई से भारत लौट आए हैं। उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान सीएसके ने नहीं किया है।

केन रिचर्डसन, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज केन रिचर्डसन को आरसीबी ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन रिचर्डसन आइपीएल 2020 में नहीं खेल पाएंगे। रिचर्डसन की पत्नी निकी मां बनने वाली हैं। ऐसे में वे अपने पहले बच्चे के दौरान पत्नी के साथ रहना चाहते हैं। रिचर्डसन की जगह उनके ही हम वतन स्पिनर एडम जम्पा को शामिल किया गया है।

लसिथ मलिंगा, मुंबई इंडियंस

सालों साल मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी यूनिट का अहम हिस्सा रहे और टीम को पिछले साल चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले लसिथ मलिंगा ने भी आइपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है। मलिंगा ने भी निजी कारणों का हवाला देकर आइपीएल से दूरी बनाई है, जबकि मुंबई ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर जेम्स पैटिंसन को टीम में शामिल किया है।

हरभजन सिंह, चेन्नई सुपर किंग्स

CSK की टीम जब यूएई रवाना हुई थी तो हरभजन सिंह ने कहा था कि वे अपनी मां के इलाज के लिए अभी भारत में हैं और वे सितंबर के पहले सप्ताह में यूएई पहुंच जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्होंने निजी कारणों का हवाला देकर 2 करोड़ रुपये की डील ठुकरा दी। उनकी जगह अभी किसी खिलाड़ी को सीएसके ने नहीं चुना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.