नई दिल्ली, संजय सावर्ण। बेंगलुरु टेस्ट मैच के दौरान एक ऐसा कमाल का रिकॉर्ड बना जिसकी कल्पना शायद ही किसी ने की होगी। सबसे आश्चर्य की बात तो ये है कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा रिकॉर्ड 100 साल से भी ज्यादा समय के बाद बना। 

100 साल के बाद ऐसा हुआ किसी टेस्ट मैच में

भारत-ऑस्ट्रेलिया बेंगलुरु टेस्ट मैच इस रिकॉर्ड की वजह से टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हो गया। इस टेस्ट मैच के दौरान एक ऐसा रिकॉर्ड बना जो बिरले ही बनते हैं। इस टेस्ट मैच की चारों पारियों में दोनों टीमों के अलग-अगल गेंदबाजों ने छह या उससे ज्यादा विकेट लिए। नाथन लियोन, रवींद्र जडेजा, जोश हेजलवुड और आर. अश्विन ने इस मैच में छह या उससे ज्यादा विकेट लिए। बेंगलुरु टेस्ट से पहले सिर्फ दो टेस्ट मैचों में ऐसा हुआ था जब मैच की सभी पारियों में गेंदबाजों ने छह या उससे ज्यादा विकेट लिए थे और ये दोनों टेस्ट मैच 100 या उससे भी ज्यादा वर्ष पहले खेले गए थे। 

बेंगलुरु टेस्ट इन गेंदबाजों ने लिए छह या उससे ज्यादा विकेट

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने 8 विकेट लिए थे। इसके बाद पहली पारी में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 6 विकेट लिए। दूसरी पारी में भारत के खिलाफ कंगारू तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 6 विकेट लिए और इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्पिनर आर. अश्विन ने 6 विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern