Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने जीता टास, इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू करने का मौका

Ind vs Nz 1st Test कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है जिसमें भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत के लिए एक खिलाड़ी ने डेब्यू किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 09:16 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 10:46 AM (IST)
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने जीता टास, इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू करने का मौका
Shreyas Iyer Practice करते हुए (फोटो BCCI Twitter)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs Nz 1st Test: कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड टीम आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टास जीता है और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मुकाबले के साथ भारत के लिए एक खिलाड़ी ने अपना टेस्ट डेब्यू भी किया है।

loksabha election banner

भारतीय टीम के लिए श्रेयस अय्यर को डेब्यू करने का मौका मिला है। विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच में आराम दिए जाने के कारण उनको टेस्ट टीम में चुना गया था। हालांकि, उस समय उनका खेलना तय नहीं था, क्योंकि शुभमन गिल से मध्य क्रम में बल्लेबाजी कराए जाने का विचार था, लेकिन केएल राहुल चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। ऐसे में शुभमन गिल अपने परंपरागत ओपनिंग स्लाट पर चले गए।

वहीं, मध्य क्रम में एक बल्लेबाज के लिए जगह खाली हो गई। हालांकि, सूर्यकुमार यादव को केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया था, लेकिन टेस्ट डेब्यू करने का मौका श्रेयस अय्यर को मिला है। इसके पीछे का कारण ये है कि श्रेयस अय्यर ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को अच्छी तरह खेला है और वे नेट्स में भी शानदार लय में नजर आ रहे थे।

दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की बात करें तो उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल मैच नवंबर 2017 में खेला था। वहीं, चार साल के बाद उनको टेस्ट क्रिकेट में मौका मिला है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद उनको अगले ही महीने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भी मौका मिला था, लेकिन वे ज्यादा समय तक टीम का हिस्सा नहीं रहे, लेकिन दो साल से वे टीम इंडिया के रेगुलर मेंबर बन चुके हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे(कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव और इशांत शर्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.