इंदौर, पीटीआइ। India vs Bangladesh Day-Night Test: अक्सर देखा जाता है कि भारतीय टीम अपने अगले मैच के लिए जल्द ही निर्धारित जगह पर पहुंच जाती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है। इंदौर में तीन दिन में समाप्त हुए पहले टेस्ट मैच के बाद भी भारतीय खिलाड़ियों ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में डेरा डाला हुआ है। इसके पीछे कारण ये है कि खिलाड़ी पिंक बॉल से खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट की तैयारियां कर रहे हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा मुहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने रविवार को यहां अभ्यास में हिस्सा नहीं लिया। हालांकि, भारतीय टीम के अन्य सदस्यों ने होल्कर स्टेडियम में दूधिया रोशनी में अभ्यास किया। भारतीय खिलाड़ियों का ये सत्र कई घंटे तक चला, जिसमें टीम के सपोर्ट स्टाफ की भी भूमिका रही।

कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में पहले डे-नाइट टेस्ट की तैयारियों के लिए भारत के साथ-साथ बांग्लादेश की टीम दूधिया रोशनी में अभ्यास कर रही है। तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश के खिलाफ यहां पहले टेस्ट में 14 विकेट चटकाए थे, जिसके बाद उन्हें ब्रेक दिया गया। भारत और बांग्लादेश गुलाबी गेंद से अपना पहला टेस्ट कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डेस मैदान में 22 से 26 नवंबर तक खेलेंगे।

इन खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में दोहरा शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने भी यहां पिंक बॉल से अंडर लाइट्स अभ्यास किया। चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने अभ्यास किया, जबकि रिषभ पंत, हनुमा विहारी, शुभमन गिल और कुलदीप यादव ने भी पसीना बहाया। खिलाड़ियों के अभ्यास के दौरान मुख्य कोच रवि शास्त्री, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर भी स्टेडियम में मौजूद रहे।

पहला टेस्ट तीन दिन के भीतर ही जीतने के बाद भारत ने दो दिन यहीं दूधिया रोशनी(रात के समय फ्लड लाइट्स ऑन करने के बाद) में अभ्यास करने का फैसला किया, जिससे कि अंधेरा घिरने के समय गुलाबी गेंद से खेलने की चुनौती का अभ्यास किया जा सके। बांग्लादेश की टीम भी यहीं रुकी हुई है और दूधिया रोशनी में अभ्यास कर रही है। दोनों टीमें 19 नवंबर को कोलकाता के लिए रवाना होंगी और ईडन गार्डेस में दो दिन अभ्यास करेंगी। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप