Move to Jagran APP

विराट, स्मिथ जैसे दिग्गज़ों को पीछे छोड़कर आगे निकला ये बांग्लादेशी, सब रह गए देखते

विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट इन दिग्गज़ों को पीचे छोड़कर बांग्लादेश का एक खिला़ड़ी आगे निकल गया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 06 Jun 2017 07:58 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2017 11:55 AM (IST)
विराट, स्मिथ जैसे दिग्गज़ों को पीछे छोड़कर आगे निकला ये बांग्लादेशी, सब रह गए देखते
विराट, स्मिथ जैसे दिग्गज़ों को पीछे छोड़कर आगे निकला ये बांग्लादेशी, सब रह गए देखते

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट। ये चार बल्लेबाज़ इस समय दुनिया के फैब फोर बल्लेबाज़ हैं। इन सभी बल्लेबाज़ों में एक दूसरे को पीछे छोड़ने की होड़ लगी रहती है। लेकिन इस चैंपियंस ट्रॉफी में एक बल्लेबाज़ ऐसा है जिसने इन सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। मजे की बात तो ये है कि ये बल्लेबाज़ बांग्लादेश की टीम का है और वो कोई और नहीं तमीम इकबाल है।

loksabha election banner

इस मामले में दिग्गजों से आगे हैं तमीम

तमीम इकबाल ने अभी तक इस चैंपियंस ट्रॉफी में दो मुकाबले खेले हैं। पहले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार शतक जमाकर 128 रन की पारी खेली थी, तो वहीं दूसरे मुकाबले में वो 95 रन पर आउट होकर लगातार दूसरी सेंचुरी जमाने से चूक गए थे। चैंपियंस ट्रॉफी में फिलहाल तमीम सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं। तमीम ने 2 मैचों मे 223 रन बनाए है।

दूसरे नंबर पर हैं जो रूट

चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज़्यादा रन बनाने वालों में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट हैं। जो रूट ने भी इस चैंपियंस ट्रॉफी में दो मैच खेले हैं। पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ रूट ने दमदार शतक जमाते हुए नाबाद 133 रन की पारी खेली। ये स्कोर उनका वनडे करियर का सर्वाधिक स्कोर भी रहा। दूसरे मैच में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इस दमदार खिलाड़ी ने 64 रन बनाए थे। रूट ने इस टूर्नामेंट में अभी तक 2 मैच में 197 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं। विलियमसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में शतक जमाया था, तो दूसरे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ वो 87 रन बनाकर आउट हो गए। विलियमसन ने चैंपियंस ट्रॉफी के दो मैचों मे 187 रन बनाए है।

वहीं इस चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने अभी तक एक ही मुकाबला खेला है और उस मैच नें विराट कोहली ने भी ताबड़तो़ड़ पारी खेलते हुए नाबाद 81 रन बनाए थे। अब टीम इंडिया का दूसरा मैच श्रीलंका की टीम से 8 जून को है। 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.