Move to Jagran APP

Ind vs Pak: टी20 विश्व कप 2022 डेब्यू मैच में अर्शदीप सिंह ने ली पहली गेंद पर विकेट, बाबर-रिजवान को किया आउट

अर्शदीप ने अभी तक 13 टी20 मैच ही खेले हैं। इस दाैरान उन्होंने 19 विकेट लेकर मैनजमेंट को अपनी ओर आकर्षित किया था। यह अर्शदीप का कोई पहला बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट है जहां उन्हें पहले ही मैच में खेलने का माैका मिल गया।

By Umesh KumarEdited By: Published: Sun, 23 Oct 2022 02:05 PM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2022 02:11 PM (IST)
Ind vs Pak: टी20 विश्व कप 2022 डेब्यू मैच में अर्शदीप सिंह ने ली पहली गेंद पर विकेट, बाबर-रिजवान को किया आउट
अर्शदीप ने टी20 विश्व कप में किया डेब्यू।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 ग्रुप-2 मुकाबले में भारत-पाकिस्तान के खिलाफ  मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरा। टाॅस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टॉस के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन का खुलासा किया और युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टी20 विश्व कप 2022 में डेब्यू करवाया। डेब्यू मैच में ही शानदार गेंदबाजी करते ही अर्शदीप ने अपनी पहली ही गेंद पर बाबर आजम का विकेट लेकर चयनकर्ताओं को सही साबित किया।

loksabha election banner

अर्शदीप ने अभी तक 13 टी20 मैच ही खेले थे। इस दाैरान उन्होंने 19 विकेट लेकर मैनजमेंट को अपनी ओर आकर्षित किया था। यह अर्शदीप का कोई पहला बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट है, जहां उन्हें पहले ही मैच में खेलने का माैका मिल गया। अर्शदीप ने चार ओवर में 32 रन देते हुए 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।

ind vs pak

पहले ही ओवर में किया कमाल

अर्शदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही ओवर में कमाल कर दिया। अर्शदीप सिंह ने पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का विकेट लेकर भारत को पहली सफलता दिलाई। पहले ओवर में पांच रन खर्च करते हुए एक विकेट चटकाई। वहीं दूसरे ओवर में मोहम्मद रिवाजन का विकेट लेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी।

इन गेंदबाजों के साथ उतरा है भारत

भारतीय टीम दो स्पिनर, तीन तेज गेंदबाजों के साथ पाकिस्तान के खिलाफ उतरी है। स्पिन के रोल में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल हैं। वहीं तेज गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह को चुना गया है। अटकलें थीं कि हर्षल पटेल को उतारा जाएगा, लेकिन हार्दिक पांड्या को छठे गेंदबाज के विकल्प के रूप में रखा गया। वह बल्लेबाजी के साथ भी टीम में योगदान कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.