नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और इस मैच में जीत हासिल करके टीम इंडिया शानदार शुरुआत करना चाहेगी। इसमें कोई शक नहीं है कि किसी भी टीम को आप हल्के में नहीं ले सकते हैं क्योंकि टी20 प्रारूप में मैच बदलने के लिए एक या दो खिलाड़ी भी काफी होते हैं। पाकिस्तान की टीम में भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो अच्छा प्रदर्शन करने का दम रखते हैं ऐसे में टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन बेहद सावधानी के साथ करना होगा। इसमें सबसे ज्यादा ध्यान हार्दिक पांड्या पर होगा क्योंकि वो सर्जरी के बाद से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और वो पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करेंगे या नहीं ये तय नहीं है। अब बतौर शुद्ध बल्लेबाज उन्हें टीम में शामिल करना कितना फायदेमंद होगा ये देखने वाली बात होगी कि क्या टीम मैनेजमेंट उन्हें बल्लेबाज के तौर पर खिलाने का रिस्क लेती है या नहीं। 

वहीं टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या के बारे में कहा कि बाबर आमज की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम के खिलाफ वो भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं। गंभीर ने कहा कि पांड्या को अब टी20 वर्ल्ड कप के वार्मअप मुकाबले में गेंदबाजी शुरू करनी होगी। स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए गंभीर ने कहा कि मेरे लिए हार्दिक पांड्या को प्लेइंग इलेवन में तभी जगह मिल सकती है जब वो प्रोपर तरीके से वार्मअप मुकाबलों में गेंदबाजी करेंगे ना कि सिर्फ नेट्स पर। नेट्स पर गेंदबाजी करना और बाबर आजम जैसे बल्लेबाजी के सामने गेंदबाजी करने में काफी फर्क है। 

आपको बता दें कि जब टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जब टीम की घोषणा की गई थी तब मुख्य सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा था कि हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट हैं और टी20 वर्ल्ड कप में वो अपने कोटे के पूरे ओवर फकेंगे। वहीं दूसरी तरफ आइपीएल 2021 के यूएई लेग में हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम मुंबई के लिए गेंदबाजी नहीं की थी और टीम के लिए आलराउंडर की भूमिका नहीं निभा पाए थे। गंभीर ने कहा, "उसे अभ्यास मैचों और नेट्स में गेंदबाजी करनी है, और उसे 100 प्रतिशत गेंदबाजी करनी है। अगर आप सोच रहे हैं कि आप 115-120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करेंगे, तो मैं यह जोखिम नहीं लूंगा।" 

Edited By: Sanjay Savern