Move to Jagran APP

टी नटराजन ने किया कमाल, डेब्यू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में ही बुमराह व मलिंगा की बराबरी की

Ind vs Aus ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तमिलनाडु के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को टी20 सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने अपनी पहली ही सीरीज में शानदार गेंदबाजी करते हुए बुमराह व मलिंगा की बराबरी कर ली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 04:59 PM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 04:59 PM (IST)
टी नटराजन ने किया कमाल, डेब्यू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में ही बुमराह व मलिंगा की बराबरी की
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज टी नटराजन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाज टी नटराजन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू  किया और क्या खूब प्रदर्शन भी किया। टी नटराजन ने अपनी गेंदबाजी के जरिए साबित किया कि वो भारत के लिए लंबा खेल सकते हैं। उनकी गेंदबाजी की तारीफ हर किसी ने की और सहवाग ने यहां तक कह दिया कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम में मो. शमी से पहले जगह मिलनी चाहिए। जाहिर है सहवाग ने नटराजन में ऐसी कुछ खूबी देखी होगी तभी ऐसा कहा। 

loksabha election banner

टी नटराजन ने की बुमराह व मलिंगा की बराबरी-

कंगारू टीम के खिलाफ टी20 टीम में जसप्रीत बुमराह नहीं खेले क्योंकि उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया था। टी नटराजन को इस सीरीज में मौका मिला और उन्होंने खुद को साबित करने में कोई कसर भी नहीं छोड़ी। उन्होंने तीन मैचों में कुल छह विकेट लिए और एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया में कंगारू टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों की एक सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में नटराजन ने लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह की बराबरी कर डाली। 

बुमराह ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में छह विकेट लिए थे और ऐसा ही कमाल लसिथ मलिंगा ने साल 2017 में किया था। अब एक बार फिर से ऐसी ही सफलता टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर दोहराया। 

ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट- 

6 - टी नटराजन (2020)

6 - लसिथ मलिंगा (2017)

6 - जसप्रीत बुमराह (2016) 

टी नटराजन ने बुमराह की तरह ही की शुरुआत-

टी नटराज ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत जसप्रीत बुमराह की तरह से ही की। नटराजन ने अपने डेब्यू वनडे मैच में 2 विकेट लिए। इसके  बाद डेब्यू टी20 मुकाबले में उन्होंने 2 विकेट, फिर दूसरे टी20 मैच में 3 विकेट और फिर तीसरे टी20 मैच में एक विकेट लिए। तो वहीं जसप्रीत बुमराह के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। उन्होंने भी अपने पहले वनडे में 2 विकेट और इसके बाद पहले टी20, दूसरे टी20 व तीसरे टी20 मैच में 3,2 और 1 विकेट लिए थे। दोनों खिलाड़ियों के बीच ये गजब का संयोग रहा। 

जसप्रीत बुमराह- 

1st ODI - 2 Wickets

1st T20I - 3 Wickets

2nd T20I - 2 Wickets

3rd T20I - 1 Wicket

टी नटराजन-

1st ODI - 2 Wickets

1st T20I - 3 Wickets

2nd T20I - 2 Wickets

3rd T20I - 1 Wicket*


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.