नई दिल्ली, जेएनएन। सुरेश रैना आइपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं। रैना ने सीएसके के लिए कई यागदार तूफानी पारी खेली है। इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक के सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद रैना इस टीम के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं और कमाल की बात ये है कि उन्होंने इस मामले में किसी और का नहीं बल्कि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का रिकॉर्ड ही तोड़ा था।

16 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर रैना ने तोड़ा था धौनी का रिकॉर्ड

सुरेश रैना ने साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपनी टीम के लिए तूफानी 25 गेंदों पर 87 रन की पारी खेली थी। ये पारी रैना के आइपीएल की कुछ बेहतरीन पारियों में से एक गिना जाता है, लेकिन इस मैच में उनकी टीम को हार मिली थी। अपनी इस पारी के दौरान ही उन्होंने इस लीग का अपना सबसे तेज अर्धशतक लगाया था जो उनकी टीम सीएसके के लिए भी सबसे तेज अर्धशतकीय पारी साबित हुई। 

रैना से पहले चेन्नई की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड टीम के कप्तान धौनी के नाम पर था, लेकिन रैना ने उन्हें पीछे छोड़ दिया जो अब तक इस टीम के लिए एक नया रिकॉर्ड है। धौनी ने चेन्नई के लिए सिर्फ 20 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था, लेकिन रैना ने सिर्फ 16 गेंदों पर ये कमाल करके उन्हें दूसरे नंबर पर धकेल दिया। वहीं इस मामले में तीसरे स्थान पर सैम बिलिंग्स हैं जिन्होंने 21 गेंदों पर ये कमाल किया था। 

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से 22 गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाले कई खिलाड़ी हैं जिनमें मैथ्यू हेडेन, ड्वेन स्मिथ, फॉफ डुप्लेसिस और धौनी भी हैं। मैथ्यू हेडेन ने 22 गेंदोँ पर अर्धशतक लगाने का कमाल दो बार किया था। 

सीएसके के लिए आइपीएल में अब तक सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज-

सुरेश रैना - 16 गेंद

महेंद्र सिंह धौनी - 20 गेंद

सैम बिलिंग्स - 21 गेंद

मैथ्यू हेडेन - 22 गेंद

ड्वेन स्मिथ - 22 गेंद

मैथ्यू हेडेन - 22 गेंद

फॉफ डुप्लेसिस - 22 गेंद

महेंद्र सिंह धौनी - 22 गेंद

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस