Move to Jagran APP

T20 में Yuvraj Singh से 6 छक्के खाने वाले गेंदबाज के नाम टेस्ट में जुड़ा शर्मनाक रिकार्ड, इस बार बुमराह ने धोया

Jasprit bumrah world record जसप्रीत बुमराह के सामने अंग्रेज गेंदबाज ने गुस्से में कुछ ऐसी गेंदबबाजी की जिसका नुकसान उनको और टीम को उठाना पड़ा। बुमराह ने पहली गेंद पर चौका लगा और इसके बाद ही सारा खेल शुरू हुआ।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 06:26 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 06:26 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह और युवराज सिह के साथ स्टुअर्ट ब्राड (डिजाइन फोटो )

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत के खिलाफ गेंदबाजी करना इंग्लैंड के एक गेंदबाज के लिए बुरा सपना ही रहा है। बर्मिंघम में भारतीय टीम मेजबान के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच मैच में खेलने उतरी और दूसरे दिन कप्तान जसप्रीत बुमराह के खिलाफ एक ओवर में 15 साल पुरानी याद ताजा कर दी। स्टुअर्ट ब्राड़ को टी20 क्रिकेट में कभी भारतीय दिग्गज युवराज सिंह ने छह छक्के जमाए थे और अब टेस्ट में उनके नाम सबसे खर्चीला ओवर दर्ज हो गया।

loksabha election banner

साल 2007 के टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के खिलाफ खेलने उतरी इंग्लैंड के गेंदबाज ब्राड के नाम 6 गेंद पर 6 छक्के खाने का रिकार्ड दर्ज हुआ। तब युवी ने लगातार छह गेंद पर छह छक्के जमाए हुए वर्ल्ड रिकार्ड बनाया था। 15 साल बाद यानी 2022 में टेस्ट में ब्राड के नाम भी ऐसा ही एक शर्मनाक रिकार्ड दर्ज हुआ। इस बार बल्लेबाज नहीं बल्कि नीचले क्रम में खेलने वाले जसप्रीत बुमराह थे।

बुमराह ने दिलाई युवराज की याद

ब्राड के खिलाफ युवाराज जैसी तूफानी पारी कर बुमराह ने पुरानी याद ताजा कर दी। बुमराह ने इस ओवर में 4 चौके जमाए और 2 आसमानी छक्का लगाते हुए बल्ले से कुल बाउंड्री के जरिए ही केवल 26 रन बना डाले। इस ओवर में कुल 35 रन बने और यह टेस्ट इतिहास का सबसे खर्चीला ओवर बन गया।

शुक्रवार को भारत के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल और फिर चेतेश्वर पुजारा का विकेट लेकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद हनुमा विहारा, विराट कोहली और फिर श्रेयस अपना विकेट गंवाकर वापस लौटे। भारत के 98 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे इसके बाद रिषभ पंत और रवींद्र जडेजा की पारी ने टीम को संभाला। पंत के शतक के बाद दूसरे दिन जडेजा ने सैंकड़ा जड़ा। भारत की पहली पारी 416 रन पर सिमटी जो शुरुआती झटकों के देखते हुए बेहतरीन वापसी मानी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.