नई दिल्ली, जेएनएन। Ashes 2019 Australia vs England: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का बल्ला एशेज सीरीज में लगातार बोल रहा है। इंग्लैंड के गेंदबाजों के पास इस कंगारू बल्लेबाज का कोई तोड़ नहीं दिख रहा। स्मिथ ने एशेज के जरिए टेस्ट क्रिकेट में बैन के बाद वापसी की और वो लगातार रन बरसाते जा रहे हैं। चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने चोट के बाद वापसी की और दोहरा शतक लगा दिया। 

स्टीव स्मिथ का दोहरा शतक

इंग्लैंड के गेंदबाज स्टीव स्मिथ की रन गति पर अंकुश लगाने में अब तक तो नाकामयाब दिख रहे हैं। उन्होंने एशेज 2019 में अपना पहला दोहरा शतक चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में जड़ा। अपने दोहरे शतक को पूरा करने के लिए उन्होंने 310 गेंदों का सामना किया। अपने दोहरे शतक के दौरान स्मिथ ने 22 चौके और दो छक्के लगाए। इस मैच में पहले स्मिथ ने अपना शतक 160 गेंदों पर पूरा किया। उन्होंने पहली पारी में लाबुशाने के साथ तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए 116 रन बनाए। चौथे विकेट के लिए उन्होंने ट्रेविस हेड के साथ 39 रन जबकि पांचवें विकेट के लिए मैथ्यू वेड के साथ 41 रन की साझेदारी की। वहीं उन्होंने टीम के कप्तान टिम पेन के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 145 रन की शतकीय साझेदारी की। 

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ स्टीव स्मिथ का तीसरा दोहरा शतक

स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक तीन बार दोहरा शतक लगाया है। तीनों ही बार उनके बल्ले से ये दोहरे शतक इंग्लैंड के खिलाफ ही निकले हैं। टेस्ट में उन्होंने अपना पहला दोहरा शतक इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में वर्ष 2015 में लगाया था। उस वक्त लॉर्ड्स में उन्होंने 215 रन की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने अपना दूसरा दोहरा शतक पर्थ में वर्ष 2017 में लगाया था। उन्होंने पर्थ में इंग्लिश टीम के लिए 239 रन की पारी खेली थी। अब तीसरी बार उन्होंने इस वर्ष एशेज में इंग्लैंड के खिलाफ ही अपना तीसरा दोहरा शतक लगाया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप