नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। बल्लेबाज के पास कला होती है कि वो बीच मैच में दाएं हाथ से भी बल्लेबाजी कर सकता है और बाएं हाथ से भी बल्लेबाजी कर सकता है। ऐसे ही कुछ गेंदबाज भी होते हैं जो दोनों हाथों से गेंदबाजी कर विकेट तक चटका सकते हैं। ऐसा ही कुछ देखा गया है साउथ अफ्रीका में खेली जा रही टी20 लीग Mzansi Super League में, जहां एक गेंदबाज ने दोनों हाथों से गेंद फेंकी और विकेट भी चटकाए। 

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर ग्रेगरी माहलोक्वाना (Gregory Mahlokwana) की गेंदबाजी इस समय काफी सुर्खियों में बनी हुई है। दक्षिण अफ्रीका की T20 लीग म्जांसी सुपर लीग में केपटाउन ब्लिट्ज की ओर से खेलने वाले ग्रेगरी माहलोक्वाना दोनों हाथ से गेंद फेंकने की काबिलियत रखते हैं। डरबन हीट के खिलाफ मैच में उन्होंने दाएं और बाएं दोनों हाथ से गेंद फेंककर विकेट भी चटकाए।

पहले राइटी, फिर लेफ्टी बने माहलोक्वाना

स्पिन गेंदबाज ग्रेगरी माहलोक्वाना ने केपटाउन की टीम की ओर से खेलते हुए आठवें ओवर में दायें हाथ से गेंदबाजी की। इस ओवर में ग्रेगरी माहलोक्वाना ने सारेल इर्वी को अपना शिकार बनाया जब वे शॉर्ट मिड ऑफ पर कैच आउट हुए। सारेल इर्वी 16 रन बना माहलोक्वाना का शिकार बने। इसके बाद उन्होंने बायें हाथ से गेंदबाजी की। इस बार भी उनको विकेट मिला। देखें किस तरीके से ग्रेगरी माहलोक्वाना ने दोनों हाथों से गेंदबाजी की। 

विपक्षी टीम के कप्तान को किया बोल्ड

अपने कोटे के अगले ही ओवर में यानी पारी के 10वें ओवर में ग्रेगरी माहलोक्वाना ने डरबन टीम के कप्तान डेन विलास को बोल्ड किया। डरबन की टीम ने टॉस जीतकर केपटाउन को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। केपटाउन ने 20 ओवर में छह विकेट पर 174 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में डरबन की टीम सात विकेट पर 164 रन ही बना सकी और केपटाउन की टीम ने यह मैच 10 रन से जीत लिया। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस