Move to Jagran APP

IPL के बाद WPL में भी जारी RCB का जलवा, Sophie Devine ने तूफानी पारी खेलकर रचा इतिहास

Sophie Devine RR vs GG WPL 2023। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने महिला प्रीमियर लीग में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। गुजरात जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सोफी डिवाइन ने तूफानी पारी खेलकर इतिहास के पन्नों में अपना और RCB का नाम दर्ज कर दिया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 18 Mar 2023 11:19 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 11:19 PM (IST)
Sophie Devine, RR vs GG, WPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Sophie Devine, RR vs GG, WPL 2023। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने महिला प्रीमियर लीग में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। गुजरात जायंट्स के खिलाफ 18 मार्च को खेले गए मुकाबले में आरसीबी टीम की तरफ से सोफी डिवाइन ने तूफानी पारी खेलकर इतिहास के पन्नों में अपना और टीम का नाम दर्ज कर दिया।

loksabha election banner

बता दें कि गुजरात जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 189 रन का लक्ष्य रखान था, जिसका पीछा करने उतरी आरसीबी टीम ने 15.3 ओवर के खेल में ही यह लक्ष्य हासिल किया और 8 विकेट से जीत दर्ज की।

Sophie Devine ने तूफानी पारी खेलकर रचा इतिहास

दरअसल, महिला प्रीमियर लीग के शुरुआती 5 मैच हारने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है। बता दें कि गुजरात जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने 189 रनों के लक्ष्य को सिर्फ 16वें ओवर में ही चेज कर दिया और मैच को 8 विकेट से अपने नाम किया।

आरसीबी के लिए सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन ने धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 36 गेंदों पर 99 रन बनाए। इस दौरान वह अपने शतक से चूक गई। इस जीत के साथ आरसीबी अभी भी प्लेऑफ की रेस में बना हुआ है। इसके साथ ही महिला प्रीमियर लीग का सबसे उच्च स्कोर सोफी डिवाइन के नाम रहा। वहीं, आरसीबी टीम ने इस तरह से इतिहास रच दिया।

बता दें कि पुरुष आईपीएल में भी आरसीबी टीम की तरफ से क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा रन का स्कोर बनाया। उन्होंने आईपीएल में 175 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके बाद महिला आईपीएल में यह कारनामा आरसीबी टीम की खिलाड़ी सोफी डेवाइन ने ही कर दिखाया। उन्होंने 99 रन की पारी खेली। ऐसे में पुरुष और महिला आईपीएल में सबसे ज्यादा रन के मामले में आरसीबी टीम का दबदबा है।

RCB vs GG: ऐसा रहा गुजरात जायंट्स टीम की पारी का हाल

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते गुजरात जाएंट्स टीम की तरफ लौरा वुलफार्ट और सोफिआ डंकली ने शानदार शुरुआत की। हालांकि, सोफिया ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाई। वह 10 गेंदों में 16 रन बनाकर पवेलियन लौटी, लेकिन इसके बाद सबीनेनी मेघना और लौरा ने 63 रन की शानदार साझेदारी कर गुजरात टीम को स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.