Move to Jagran APP

लॉर्ड्स मैदान पर फैंस ने की धौनी के खिलाफ हूटिंग, बचाव में आए कप्तान कोहली

धीमी बल्लेबाजी के चलते लॉर्डस के मैदान में धौनी को फैंस की हूटिंग का सामना करना पड़ा।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 15 Jul 2018 02:50 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jul 2018 02:50 PM (IST)
लॉर्ड्स मैदान पर फैंस ने की धौनी के खिलाफ हूटिंग, बचाव में आए कप्तान कोहली

नई दिल्ली, जेएनएन। शनिवार को लार्ड्स में खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारत के विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्रसिंह धौनी ने वनडे क्रिकेट में 10000 रन पूरा करते हुए विश्व रिकॉर्ड बनाया, लेकिन इसके बावजूद उन्हें मैच के दौरान दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा। महेंद्र सिंह धौनी इस मैच में 10000 वनडे रन पूरे कर दुनिया के 12वें और भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए, इस दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम में भी खामोशी छाई हुई थी क्योंकि लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर दर्शकों ने धौनी की जमकर हूटिंग की थी। दर्शकों ने की यह नाराजगी मैच के दौरान धौनी की धीमी बल्लेबाजी के चलते थी। जब वो बल्लेबाजी कर रहे थे तब भारत का रनरेट एकदम धीमा हो गया था जिसके चलते जरूरी रनरेट लगातार बढ़ता ही जा रहा था।

loksabha election banner

वनडे क्रिकेट में ये नजारा शायद ही कभी दिखा हो कि धीमी बल्लेबाजी के लिए धौनी को दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा हो। कप्तान विराट के आउट होने पर जब धौनी बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए तब भारत को जीत के लिए 23 ओवर में लगभग 8 के रनरेट से 183 रनों की जरूरत थी, और अगले 20 ओवर के बाद जब धौनी आउट हुए तब तक भारत ने मात्र 75 रन ही जोड़े ते जिसमें धौनी ने 59 गेंदों पर 37 रन बनाए थे। जब भारत को लगभग 8 रन प्रति ओवर के रन औसत की जरूरत थी तब भारत ने अंतिम 10 ओवर में महज 42 रन बनाए तो परिणाम क्या होगा यह किसी से छुपा नहीं था। धीमी बल्लेबाजी के चलते लॉर्डस के मैदान में धौनी को फैंस की हूटिंग का सामना करना पड़ा।

मैच खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने धौनी की धीमी बल्लेबाजी का बचाव किया। विराट ने धौनी की धीमी पारी को डिफेंड करते हुए कहा कि वो इस मुकाबले में भारत की बड़ी हार को टालना चाहते थे। विराट ने आगे कहा कि, धौनी हमारी पारी को अंत तक ले जाना चाहते थे क्योंकि हम ये मैच 160 या 170 रनों के अंतर से नहीं गंवाना चाहते थे, धौनी बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं एक पारी से उनके क्रिकेट करियर का निष्कर्ष निकालना उचित नहीं है। धौनी की आलोचना करने से टीम इंडिया को कोई फर्क नहीं पड़ता है जब धौनी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो यही क्रिकेट फैंस उन्हें दुनिया का बेस्ट फिनिशर कहते हैं।

इसके पहले मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जो रूट के शतक (113) की मदद से 7 विकेट पर 322 रन बनाए। मेजबान टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने 53 और डेविड विली ने आक्रामक 50 रन बनाए। जवाब में भारत की पारी 236 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से सुरेश रैना ने सर्वाधिक 46 और कप्तान विराट कोहली ने 45 रन बनाए। इंग्लैंड ने यह मुकाबला 86 रनों से जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.