Move to Jagran APP

इस 23 साल के गेंदबाज ने एक ही ओवर में पलटा मैच, बना मैच का हीरो

ये वही हैदराबाद के ऑटोचालक का हुनरमंद बेटा है जिसने आइपीएल नीलामी के दौरान खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 13 May 2017 07:47 PM (IST)Updated: Sun, 14 May 2017 10:08 AM (IST)
इस 23 साल के गेंदबाज ने एक ही ओवर में पलटा मैच, बना मैच का हीरो
इस 23 साल के गेंदबाज ने एक ही ओवर में पलटा मैच, बना मैच का हीरो

शिवम् अवस्थी, कानपुर। आइपीएल के एक अहम मैच में जब डिफेंडिंग चैंपियन हैदराबाद की टीम को किसी भी हाल में जीत चाहुिए थी, तब उनके 23 वर्षीय धुरंधर मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया। ये वही हैदराबाद के ऑटोचालक का हुनरमंद बेटा है जिसने आइपीएल नीलामी के दौरान खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

loksabha election banner

- एक ही ओवर में पलटा मैच

हैदराबाद की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था और उनके इस फैसले को सिराज ने पारी के दूसरे हिस्से में सही साबित किया। एक समय उनकी टीम के ओपनर्स ड्वेन स्मिथ और इशान किशन 111 रनों की साझेदारी कर चुके थे। गुजरात ने 11वें ओवर की चौथी गेंद तक अपना कोई विकेट नहीं गंवाया था लेकिन देखते-देखते उनकी पूरी टीम 19.2 ओवर में 154 रन पर ढेर हो गई। राशिद ने पहला विकेट गिरा दिया था लेकिन फिर भी कई दिग्गज बल्लेबाज गुजरात के पास मौजूद थे और स्कोर काफी ऊंचा जा सकता था। फिर शुरू हुआ सिराज का जलवा क्योंकि 13वें ओवर में जब पिच पर इशान किशन और उनके कप्तान सुरेश रैना बल्लेबाजी कर रहेे थे तब उस ओवर की चौथी और छठी गेंद पर सिराज ने इन दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इशान किशन 61 रन पर विकेट के पीछे कैच आउट हुए जबकि रैना का कैच धवन ने लपका। इस ओवर के बाद गुजरात के लड़खड़ाने का सफर अंत तक नहीं थमा। इसके अलावा सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर जेम्स फॉकनर और प्रदीप सांगवान को भी 17वें ओवर की लगातार दो गेंदों पर बोल्ड करके गुजरात को पस्त कर दिया।

- शानदार आंकड़े

आइपीएल में पहली बार खेल रहे सिराज का ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। सिराज ने मैच के 4 मैचों में 32 रन देकर 4 विकेट लिए। अब तक वो छह मैचों में 10 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपने इन छह में से चार मैचों में दो या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। ये हैं सिराज के अब तक के आंकड़े

हैदराबाद बनाम दिल्ली- 39 रन देकर 2 विकेट

हैदराबाद बनाम पुणे- 42 रन देकर 0 विकेट

हैदराबाद बनाम कोलकाता- 26 रन देकर 2 विकेट

हैदराबाद बनाम दिल्ली- 41 रन देकर 2 विकेट

हैदराबाद बनाम मुंबई- 32 रन देकर 0 विकेट

हैदराबाद बनाम गुजरात- 32 रन देकर 4 विकेट  

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.