Move to Jagran APP

10 साल व 92 पारियों के बाद रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया में किया ऐसा कमाल

India vs Australia टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल व रोहित शर्मा ने सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में पहले विकेट के लिए 70 रन की अच्छी साझेदारी की। शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक भी लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 02:06 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 02:06 PM (IST)
10 साल व 92 पारियों के बाद रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया में किया ऐसा कमाल
भारतीय ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल व रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसमें दूसरे दिन भारतीय ओपनर बल्लेबाजों रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 70 रन की अच्छी साझेदारी करके टीम को मजबूत शुरुआत दी। हालांकि रोहित शर्मा विदेशी धरती पर टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए 26 रन बनाकर आउट हुए। वहीं शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर की पहली अर्धशतकीय पारी खेली और 50 रन बनाए। 

loksabha election banner

10 साल के बाद रोहित व शुभमन गिल का खास कमाल

सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में 27वें ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा। यानी इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 27 ओवर तक बल्लेबाजी की। टेस्ट क्रिकेट में दिसंबर 2010 के बाद ये पहला मौका है जब टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाजों ने एशिया के बाहर 20 ओवर या उससे ज्यादा ओवरों तक बल्लेबाजी की है। इससे पहले यानी आखिरी बार यानी एशिया के बाहर वीरेंद्र सहवाग व गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में बतौर ओपनर 29.3 ओवर तक बल्लेबाजी की थी। इन 10 साल के बीच एशिया से बाहर भारत ने 92 पारियां खेलीं, लेकिन किसी भी मैच में भारतीय ओपनर्स 20 ओवर तक नहीं टिक पाए। 

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होेने तक 2 विकेट पर 96 रन बना लिए हैं और वो अभी पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है। इससे पहले पहली पारी में मेजबान कंगारू टीम ने स्टीव स्मिथ की 131 रन की शतकीय पारी के दम पर 338 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लाबूशाने ने 91 रन जबकि विल पुकोवस्की ने 62 रन की पारी खेली थी। भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 4, बुमराह व नवदीप सैनी ने 2-2 जबकि मो. सिराज ने एक विकेट लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.