नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh T20I Shreyas Iyer: मिडिल ऑर्डर बैट्समैन श्रेयस अय्यर ने अपने T20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा है। बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर के मैदान पर श्रेयस अय्यर का बल्ला जमकर बोला। अय्यर ने केएल राहुल के साथ अच्छी साझेदारी कर टीम को मुसीबत से निकाला और फिर चौके-छक्कों की बरसात कर डाली।

दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पहली बार पारी की शुरुआत में ही आ गए, क्योंकि रोहित शर्मा के बाद शिखर धवन भी जल्दी आउट हो गए। ऐसे में श्रेयस अय्यर पारी के छठे ओवर में बल्लेबाजी करने मैदान पर आ गए। बहुत कम मौकों पर ऐसा देखा जाता है जब नंबर चार का बल्लेबाज इतनी जल्दी बल्लेबाजी करने उतरे। इस मौके का अय्यर ने बखूबी फायदा उठाया और अपने T20I करियर की सबसे बड़ी पारी खेली।

अय्यर ने ठोके लगातार 3 छक्के

श्रेयस अय्यर ने महज 27 गेंदों में 1 चौके और 5 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 185.19 रहा। श्रेयस अय्यर ने 50 रन से ठीक पहले तीन गेंदों पर तीन छक्के भी जड़े। इस स्कोर में वे 12 रन और जोड़ पाए और फिर चलते बने। श्रेयस अय्यर 33 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर का स्ट्राइकरेट 187.88 का रहा, जिसने भारतीय टीम से दबाव हटाया।

इस सीरीज में श्रेयस अय्यर भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। श्रेयस ने इस तीन मैचों की सीरीज में 8 छक्के जड़े हैं, जबकि रोहित शर्मा 6 छक्के जड़ पाए थे। दूसरे मैच में रोहित के बल्ले से 6 छक्के निकले थे। वहीं, श्रेयस अय्यर ने इस मैच में 5, पिछले मैच में 1 और दिल्ली में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में दो छक्के जड़े थे। श्रेयस अय्यर काफी समय के बाद भारतीय टीम में लगातार बने हुए हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस