Move to Jagran APP

Ind vs Ban: पहली ही सीरीज में शिवम दुबे ने किया कमाल, ‘मैच विनिंग’ परफॉर्मेंस से पलट दिया पासा

मैच में तीन विकेट लेने वाले इस शिवम दुबे ने भारत को उस वक्त विकेट दिलाया जब मैच भारत की पहुंच से दूर होता जा रहा था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 02:06 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 02:06 PM (IST)
Ind vs Ban: पहली ही सीरीज में शिवम दुबे ने किया कमाल, ‘मैच विनिंग’ परफॉर्मेंस से पलट दिया पासा
Ind vs Ban: पहली ही सीरीज में शिवम दुबे ने किया कमाल, ‘मैच विनिंग’ परफॉर्मेंस से पलट दिया पासा

नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करने वाले ऑलराउंडर शिवम दुबे ने सीरीज में अपनी छाप छोड़ी। तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में शिवम ने लाजवाब गेंदबाजी से मैच का रुख भारत की तरफ मोड़ दिया। मैच में तीन विकेट लेने वाले इस युवा खिलाड़ी ने भारत को उस वक्त विकेट दिलाया जब मैच भारत की पहुंच से दूर होता जा रहा था।

loksabha election banner

बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर के निर्णायक मुकाबले में शिवम दुबे की गेंदबाजी मैच में टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने दो विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए थे और जीत की तरफ बढ़ते नजर आ रहे थे। दीपक चाहर ने मोहम्मद मिथुन को आउट कर मोहम्मद नईम के साथ उनकी 98 रन की साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद शिवम ने सबसे अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को आउट किया और फिर 81 रन पर खेल रहे नईम को वापस भेज मैच भारत की तरफ मोड़ दिया।

दूबे के एक ओवर ने बदला मैच

पहले टी20 में 60 रन बनाने वाले मुशफिकुर रहीम को शिवम ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर बिना खाता खोले वापस भेजा। इसके बाद 16 ओवर की तीसरी गेंद पर पर 81 रन पर बल्लेबाजी कर रहे नईम का विकेट भारत की झोली में डाला। अगली गेंद पर आसिफ हुसैन को शून्य पर अपनी ही गेंद पर कैच कर बांग्लादेश की उम्मीदों को जोरदार झटका दिया।

शिवम ने बांग्लादेश को दिए 3 लगातार झटका

बांग्लादेश को मैच में तीन लगातार झटके लगे और यह तीनों विकेट शिवम दुबे ने चटकाए। 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए इस गेंदबाज ने 30 रन देकर तीन विकेट हासिल किए और यह प्रदर्शन ऐसा था जिसने मैच में भारत की वापसी कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.